जिला अस्पताल में अव्यवस्था को लेकर डीएम को सौंपा ज्ञापन

आजमगढ़- जिला अस्पताल की लचर स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर शुक्रवार को आजमगढ़ विकास संघर्ष समिति के सदस्यों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौपा और व्यवस्था में सुधार लाने की मांग किया। समिति के सदस्य हरिकेश यादव ने कहाकि 55 लाख की आबादी वाले इस जनपद में रेडियोलाजिस्ट का पद पिछले एक माह से खाली है इसके अलावा अस्पताल में एंटी रैबीज इंजेक्शन भी नही है। जिसके कारण मरीजों को दर-दर भटकना पड़ रहा है।
जिला चिकित्सालय में प्रतिदिन हजारों मरीज अपना इलाज व जांच कराने के लिए आते हैं लेकिन जिला चिकित्सालय की व्यवस्था बेहद लचर होने के कारण लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ नही मिल पा रहा है। जिला चिकित्सालय में वरिष्ठ परामर्शदाता रेडियोलाजिस्ट के पद पर तैनात डा राजेन्द्र कुमार ठाकुर का बीते जून माह में स्थानांतरण गोरखपुर के लिए कर दिया गयां। एक माह बीत जाने के बाद भी यहां अभी तक किसी रेडियोलाजिस्ट की तैनाती नही की गई। जिसके कारण मरीजों को सोनोग्राफी और सीटी स्कैन की चिकित्सकीय रिपोर्ट नहीं मिल रही है। जांच केंन्द्र में तैनात कर्मचारियों द्वारा सोनोग्राफी व सीटी स्कैन की सीट देकर उनसे धनउगाही करने का मामला सामने आ रहा है। जिसकी जांच अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने कहाकि जिला चिकित्सालय में लम्बे समय से एंटी रैबीज इंजेक्शन नहीं मिल रहा है जिसके कारण मरीज हमेशा परेशान नजर आते हैं। वह आस-पास के मेडिकलों से ऊचे दामों पर कुत्ता काटने की सुई खरीदने को मजबूर हैं। मरीजों की समस्याओं के प्रति अस्पताल प्रशासन लापरवाह बना हुआ है। आविसंस के सदस्यों ने मरीजों के स्वास्थ्य को देखते हुए जिला अस्पताल में शीघ्र रेडियोलाजिस्ट की तैनाती व पर्याप्त मात्रा में एंटी रैबीज इंजेक्सन उपलब्ध कराये जाने की मांग किया है।
ज्ञापन सौपने वालों में दीपक यादव, जितेन्द्र यादव, मुकेश यादव, रमेश निषाद, विनोद मौर्य, रामसिंगार, अभिषेक कुमार, प्रदीप राय, जगदीश यादव, प्रधान प्रवेश यादव, कमलेश कुमार सहित आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट-:राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।