जिलाधिकारी ने 20 आईपीडीएस खुले बाक्स को मरम्मत कार्य प्रारम्भ कराने का दिया निर्देश

वाराणसी- वाराणसी जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह द्वारा आज राइफल क्लब में आगामी त्योहारों को देखते हुए चिन्हित की गई समस्याओं के निराकरण हेतु बैठक की गई। उन्होंने कंट्रोल रूम स्थापित करने का निर्देश देते हुए कहा कि यहां सभी सम्बन्धित विभाग का एक-एक अधिकारी ड्यूटी पर तैनात रहेगा। जल भराव वाले स्थानो पर जल निगम पानी खाली करने की कार्यवाही करे, पंडालो के आसपास सीवर के पानी न इकट्ठा होने पाये। पेयजल की शिकायत दूर करने के लिए जल निगम तैयार रहे। विद्युत विभाग जिन जिन क्षेत्रों में बिजली के तार लटके हुए हैं उनको ठीक करने की कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया।
एडीएम सिटी व एसपी सिटी ने बताया कि भ्रमण के दौरान उन्होंने लगभग बीस आईपीडीएस बाक्स खुले हुए पाये। जिस पर जिलाधिकारी ने विभागीय अभियंता को आज रात से ही मरम्मत कार्य प्रारम्भ कराने का निर्देश दिया। सीओ चेतगंज द्वारा जैतपुरा, आदमपुर व चेतगंज क्षेत्र में भ्रमण कर लोक निर्माण विभाग के विभागीय अधिकारी के साथ सड़को का स्थलीय निरीक्षण करते हुए ठीक करने के लिए कहा था लेकिन कोई कार्य नहीं कराया गया। जिस पर जिलाधिकारी ने क्षेत्र के जेई तथा एई के खिलाफ विभागीय कार्रवाई हेतु पत्र लिखने का निर्देश दिया। मुहर्रम ताजिया जुलूस मार्गों का संयुक्त निरीक्षण नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, विद्युत विभाग के अधिकारियो के साथ सम्बन्धित मजिस्ट्रेट जायज़ा लें। सारनाथ थाना क्षेत्र में ताजिया मार्ग का भी सफाई कराने का निर्देश दिया। शहर के जैतपुरा,सरैयां,लाटभैरव क्षेत्र में एसीएम,सीओ व पीडब्ल्यूडी संयुक्त भ्रमण कर समस्यायें दूर करे। हनुमान फाटक से तेलियाना चौराहा सीवर के कार्य को चलने लायक बनाने के लिए भी निर्देशित किया। शिवपुर सारनाथ मार्ग पर लटके हुए विद्युत तारों को ठीक कराने के लिए विभागीय अभियंता को निर्देश दिए।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।