जिलाधिकारी ने दी जनपद वासियों को रंगो के त्यौहार होली की शुभकामनाएं

बिजनौर – जिलाधिकारी अटल कुमार राॅय ने समस्त जिलावासियों को रंगों के पावन पर्व त्यौहार होली की शुभकामायें प्रदान करते हुए आशा व्यक्त की है कि इस रंगारगं त्यौहार को परस्पर भाईचारा और सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनायेगें और हानिकारक रंगों का प्रयोग न करेंगे। उन्होने कहा कि हमारा देश अनेकता में एकता की मिसाल के लिए इन्द्रधनुश की भांति है, जिसमें विभिन्न प्रकार के रंग होते हुए भी एकीकृत का प्रर्दशन इस प्रकार होता है कि हर रंग अपनी विशेषता के साथ इंन्द्रधनुष का अभिन्नअंग बना हुआ होता है। उन्होंने कहा कि हमारे देश को आज उसी राष्ट्रीय एकता, साम्प्रदायिक सौहार्द और मानवीय मूल्य पर आधारित आपसी व्यवहार एवं आचार संहिता की जरूरत है, जो कि धार्मिक त्यौहारों का मूल उद्देश्य होता है।
उन्होने पुनः होली की मुबारकबाद देते हुए आशा व्यक्त की कि सभी लोग दिलों को जोड़ने वाले इस पावन पर्व पर एक दूसरे से गले मिल कर साम्प्रदायिक सौहार्द, आपसी भाईचारा और राष्ट्रीय एकता की एक मिसाल कायम करेगें और अपने वतन की सलामती और अखण्डता, शांति व सुरक्षा को स्थापित रखने का अपना धर्म निभायेगें ताकि देश को विकास और समृ़ि़द्व की चरम सीमा पर ले जाने में अपना नैतिक योगदान अदा कर सकेें।
– बिजनोर से अनमोल सक्सेना की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।