जिलाधिकारी ने उद्योग व व्यापार बन्धु के साथ की बैठक

सहारनपुर- जिलाधिकारी आलोक कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में जिला उद्योग बन्धु एवं व्यापार बन्धु की बैठक कलैक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। इस मौके पर जिलाधिकारी ने इन्वेस्टर्स समिट 2018 के अन्तर्गत हस्ताक्षरित किये गये एमओयू की प्रगति समीक्षा की, उन्होंने सहारनपुर इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन की मांग पर इण्डस्ट्रियल एरिया में पानी की निकासी दूर करने एवं जल भराव की समस्या को दूर करने के निर्देश दिये हैं, साथ ही मैन रोड से इण्डस्ट्रियल एरिया तक लाईट की पर्याप्त व्यवस्था कराने के निर्देश जिला पंचायत को दिये हैं।
देहरादून रोड स्थित कैलाशपुर सब स्टेशन, औद्योगिक फीडर से देहरादून रोड पर स्थित उद्योगो में आने वाली बिजली की सप्लाई ठीक कराये जाने के निर्देश विद्युत विभाग को दिये हैं। पिलखनी औद्योगिक क्षेत्र से होते हुए जो रजवाहे के किनारे सडक मार्ग, दाबकी चिलकाना की ओर जा रही है की मार्ग को शीघ्र ठीक कराये जाने की मांग पर जल्द से जल्द मार्ग को ठीक कराने के निर्देश दिये हैं, मैसर्स अराधना इंटर प्राईजेज नियर थाना गागलहेडी देहरादून रोड के आगे की सडक व नाले का निर्माण के अलावा ग्राम दाबकी से पिलखनी सरसावा ब्लाक के अन्तर्गत जो मार्ग का कार्य अवशेस है उसे ठीक कराने के निर्देश दिये है।
समिति के सदस्यों ने अवगत कराया कि सडक दूधली से नौगजा पीर तक पानी की निकासी के लिए कोई भी नाला नहीं बना हुआ है। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता नगर निगम को अवश्यक कार्यवाही करने के निर्देष दिये है, उन्होंने बताया कि टेंडर प्रक्रिया नहीं हो पाई है। पानी की निकासी के लिए 76 लाख 16 हजार का स्टीमेट बना हुआ है। इस मौके पर उन्होंने जिला उद्योग बन्धु समिति के सदस्यों की समस्याओं को सुना व उनका निराकरण करने के निर्देश दिये हैं। इसके उपरान्त उन्होने व्यापार बन्धुओं की बैठक की। नगर निगम की काफी षिकायतें पाएं जाने पर व्यापार बन्धु की अगली बैठक नगर निगम में ही कराने के निर्देष दियें हैं। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन, संयुक्त विकास आयुक्त आदि के अलावा सदस्यगण मौजूद रहे।
सुनील चौधरी सहारनपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।