जिलाधिकारी की अनोखी पहल:महिलाओं के हाथ में मेहंदी लगवाकर मतदान के लिए करा रहें है जागरूक

शाहजहांपुर -चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद शाहजहांपुर के डीएम ने मतदाताओ को जागरूक करने के लिए एक अनोखी पहल शुरूआत की है। जिसके चलते प्रशासन के कर्मचारी ना केवल गांव गांव जाकर मतदाताओं को वोटिग करने के लिये निमंत्रण पत्र बांट रहे जा रहे है बल्कि महिलाओं के हाथों में मेहंदी लगा कर मतदाताओं को जागरूक भी किया जा रहा है। डीएम की मतदान परसेंटेज बढ़ाने के लिए इस मुहिम की शुरुआत से लोग उत्साहित हैं।

शाहजहांपुर में पिछले लोकसभा चुनाव में कई बूथों पर वोटिंग परसेंटेज कम रही थी जिसके चलते डीएम अमृत त्रिपाठी ने इन बूथों पर परसेंटेज बढ़ाने के लिए ना केवल खुद डीएम गली गली घूम कर मतदातओं को निमंत्रण पत्र बांट रहे हैं बल्कि लड़कियों के हाथों पर मेहंदी रख कर लोगो को जागरूक किया जा रहा है।

दरअसल जिला प्रशासन ने जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने की इस मुहिम की शुरुआत की है। जनपद शाहजहांपुर में 29 अप्रैल को लोकसभा चुनाव की वोटिंग होनी है जिसके चलते अभी से ही प्रशासन ने वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने के लिए कमर कस ली है ऐसे में लोगों को मोटिवेट करने के साथ डीएम खुद गली-गली घूमने की ठान चुके है

अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।