जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कांठ में हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस

मुरादाबाद- मुरादाबाद जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील कांठ में किया गया, जिसमें जिलाधिकारी ने शिकायतों को गम्भीरतापूर्वक सुनते हुए संबंधित अधिकारियों को समय सीमा में गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी को सम्पूर्ण समाधान दिवस में विभिन्न विभागों की 84 शिकायतों प्राप्त हुईं जिसमें जिलाधिकारी ने अनेक शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया तथा कई शिकायतों में अधिकारियों को मौके पर पहंुचकर निस्तारण के निर्देश देते हुए जनशिकायतों के स्थलीय व त्वरित निराकरण पर बल दिया।
जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में पूर्ति विभाग, वन विभाग, सिंचाई विभाग, चकबंदी विभाग, पुलिस विभाग, विद्युत विभाग, राजस्व विभाग, समाज कल्याण विभागों तथा विभिन्न विभागों की शिकायतें सुनीं, जिसमें उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि किसी भी शिकायत को विभाग अधिक समय तक लम्बित न रखें इसको सभी अधिकारी सुनिश्चित कर लें। उन्होंने कहा कि लखनऊ में स्थापित मेगा काॅल सेन्टर से भी शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता को परखा जा रहा है इसलिए सभी अधिकारी शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता पूर्वक करें तथा कागजी कार्यवाही कदापि न करें।
जिलाधिकारी ने ई0ओ0 उमरी कला के खिलाफ आयी शिकायत पर उपजिलाधिकारी कांठ को निर्देशित करते हुए कहा कि ई0ओ0 उमरी कला के विरुद्ध जांच की जाये तथा उसके पश्चात् अगर कोई लापरवाही संज्ञान में आती है तो संबंधित के खिलाफ कठोर कार्यवाही करते हुए जेल भेजने की कार्यवाही की जाये। उन्होंने सभी अधिकारियों को कहा कि अगर इस प्रकार की कोई लापरवाही संज्ञान में आती है तो संबंधित के खिलाफ कठोर दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी इसलिए कोई भी अधिकारी काम में लापरवाही न करें ।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जे रविन्द्र गौड़, उपजिलाधिकारी हिमांशु वर्मा, पुलिस उपाधीक्षक अर्पणा गुप्ता, जिला विकास अधिकारी के0के0 सिंह, तहसीलदार कांठ खालिद अंजुम खां, जिला समाज कल्याण अधिकारी सुनील कुमार, जिला कार्यक्रम अधिकारी डा0 अनुपमा शाडिल्य, दिव्यांगजन एवं सशक्तिकरण अधिकारी अभय श्रीवास्तव, पंचायती राज अधिकारी राजेश सिंह सहित सभी संबंधित जिला तहसील व ब्लाक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।