जालौन के कोंच-एट शटल की बोगी में लगी आग : मचा हडकंप

कोंच(जालौन)- बुधवार को देर शाम कोंच-एट शटल ट्रेन की बोगी में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई, रेलवे स्टेशन पर मौजूद अधिकारी और कर्मचारी जब तक कुछ समझ पाते तब तक पूरी बोगी राख हो चुकी थी। गनीमत यह रही कि हादसे के वक्त ट्रेन एट स्टेशन पर खड़ी थी और उसमें सवारियां नहीं थीं जिसके चलते बड़ा हादसा टल गया। कोंच दमकल की गाड़ी हादसे के लगभग एक घंटे बाद कोंच से रवाना हुई। हालांकि कोंच, एट और उरई से फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
बताते हैं कि बोगी में जैसे ही आग लगी, तुरंत इंजिन को हटा कर दूर खड़ा करवा दिया गया जिससे वह क्षतिग्रस्त होने से बच गया वरना नुकसान का आंकड़ा और बड़ा होता। सूचना पर एसओ एट दल बल के साथ पहुंच गए थे।
रेल विभाग के अधिकारियों की अगर मानें तो किसी सख्श के द्वारा आग लगाई गई है अथवा जलती हुई बीड़ी या सिगरेट के असावधानी वश फेंकने से भी आग लगने की संभावना है। शटल चालक अनूप अग्रवाल का भी मानना है कि किसी ने आग लगाई है क्योंकि शॉर्ट सर्किट से आग लगने की कोई संभावना नहीं है। एट पुलिस का भी कमोबेश यही मानना है कि कोई जलती बीड़ी सिगरेट बोगी में छोड़ गया जिससे आग लग गई। बताना समीचीन होगा कि शाम आठ बजे उक्त शटल ट्रेन अच्छी भली कोंच से एट गई थी और वहां जाकर लूप लाइन पर खड़ी हो गई थी। ट्रेन को रात साढे दस बजे एट से कोंच के लिए रवाना होना था। फिलहाल, रेलवे के अधिकारियों की ओर से अभी कोई तहरीर नहीं दी गई है।

-अभिषेक कुशवाहा जनपद जालौन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।