जनपद में तत्काल प्रभाव से धारा-144 लागू : जिलाधिकारी

सहारनपुर – जिला मजिस्ट्रेट आलोक कुमार पाण्डेय ने बताया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 की घोषणा हो चुकी है । जिस कारण जनपद में आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो गयी है ।उन्होने बताया कि मेरठ विश्व विद्यालय की वर्ष 2019 की संस्थागत एवं व्यक्तिगत मुख्य परीक्षाएं चल रही है । इसके अतिरिक्त वर्ष 2019 की सी0बी0एस0ई0 बोर्ड की परीक्षाएं भी चल रही है साथ ही होली/मोहम्मद हजरत अली का जन्म दिवस, रामनवमी, डा0 भीमराव अम्बेडकर का जन्म दिवस, महावीर जयंती, मेला बाला सुन्दरी एवं गुड फ्राई डे के त्यौहार आगामी दिनों में मनाये जाने हैै ।इसके अतिरिक्त अन्य विभिन्न विभागो द्वारा आयोजित की जाने वाली चयन व प्रवेश परीक्षाओ के समय, औद्यौगिक संस्थानों, सार्वजनिक उपक्रमों व शिक्षण संस्थानो और रेलवे स्टेशन आदि पर कुछ असमाजिक तत्वों द्वारा अप्रिय घटना घटित करने की संभावना को देखते हुए जनपद में धारा 144 लागू कर दी गयी है ।

इसी के चलते सी.आर.पी.सी. की धारा-144 के अन्तर्गत प्रदत्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए जनपद में तत्काल प्रभाव से 11 मई 2019 तक के लिए धारा-144 लागू रहेंगी ।उन्होंनें आम जनता का आह्वान किया है कि धारा-144 में दिये गये प्राविधानों का पालन सुनिश्चित करें।
रिपोर्ट : सुनील चौधरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।