छात्र गिरोह ने बैंक कैशियर से लूटे चौबीस लाख:पत्रकार व जनता ने पीछा कर लुटेरे को दबोच बरामद की कैश

गंगोह/सहारनपुर- दो बैखाफ बदमाशों ने तमंचे व चाकू की नोक पर सवेरे सवा दस बजे बीच बाजार स्थित कोआपरेटिव बैंक की तीतरो शाखा के कैशियर से चौबीस लाख की नगदी लूट ली, दो लूटेरे छात्र बताये जाते है। कैशियर के शोर मचाने पर बदमाशों का पीछा करके जनता ने बंद गली में घुसे एक बदमाश को लूट की रकम के साथ दबोच लिया। जबकि उसका दूसरा साथी हवा में तमंचा लहराता हुआ पीछा कर रहे पत्रकार सहित लोगों को डराते हुए मौके से बचकर फरार होने में कामयाब रहा।
उधर बैंक लूट की खबर लगते ही कोतवाली पुलिस में हडकम्प मच गया। कोतवाली प्रभारी अरुण कुमार सिंह कोतवाली में मौजूद पत्रकार नौशाद चौधरी की बाईक पर सवार होकर मौके की ओर दौड पडे, जबकि अन्य पुलिस कर्मी कोतवाली की गाडी में मौके पर पहुंचे। घटना लगभग सवा दस बजे घटित हुई।
मेन रोड पर चौ. नारायण सिंह की बिल्डिंग में स्थित कोआपरेटिव बैंक तीतरो शाखा का कैशियर अमित वर्मा लोक निर्माण विभाग स्थित कोआपरेटिव बैंक की गंगोह शाखा से बाईक पर बेग में 23 लाख 97 हजार पांच सौ इक्यानवें रुपये की राशि लेकर चला। जैसे ही वह कैश लेकर बैंक की सीढियों पर चढा, वहां पहले से ही घात लगाए दो युवकों ने तमंचा कनपटी पर सटाकर व चाकू की नोक पर उससे कैश का बेग छीन लिया और साथी के न मिलने पर बदमाश बैग लेकर पेदल ही मेटाडोर स्टेन्ड से होकर सराय की तरफ भागे। इससे पहले ही कैशियर के शोर मचाने पर बैंक के नीचे बाईक स्टार्ट किये खडा उनका तीसरा साथी डरकर भाग निकला, लोगो ने उनका पीछा किया, एक पत्रकार इरशाद हमीद अपनी बाईक से पीछा करने लगा तो एक बदमाश ने तमंचा तानकर फायरिंग की, मगर फायर मिस हो गया, इसके बाद एक बदमाश तो हकीम इफ्तखार वाली गली में घुस गया, जबकि दूसरा मिर्जा नर्सिंग होम वाली गली से निकलकर फरार हो गया। हकीम इफ्तखार वाली गली के आगे से बंद होने के कारण कैश के बैग सहित बदमाश को जनता ने धर दबोचा औरबुरी तरह मारना पीटना शुरु कर दिया। इस बीच मौके पर पहुंची पुलिस ने गुस्साई भीड के चंगुल से बामुश्किल उसे बचाया। लुटेरे युवक को पुलिस कोतवाली ले आयी। जामा तलाशी में आरोपी के पास से एक चाकू भी बरामद गिरफ्त में आये गांव बिलासपुर निवासी 18 वर्षीय विशाल उर्फ तुषार से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने बाईक पर इंतजार करने वाले उसके मौहल्ला टांकान निवासी साथी 14 वर्षीय आयुष को भी दबोच लिया। और तीसरे साथी बिलासपुर निवासी कल्याण 27 वर्ष की तलाश शुरु कर दी है। इस बीच बैंक के एडीजीएम कामता प्रसाद व अनुभाग अधिकारी जगमोहन अपनी पूरी टीम के साथ गंगोह पहुंच कर अपने स्तर से पडताल शुरु कर दी है।
बॉक्स
बैंक ने कराई रिपोर्ट दर्ज
कोआपरेटिव बैंक तीतरो शाखा के कैशियर अमित वर्मा ने बैंक कैश लूट के आरोप में तीन को नामजद करते हुए कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या 516/19 के तहत 394 व 411 के तहत बिलासपुर निवासी विशाल उर्फ तुषार व कल्याण और गंगोह निवासी आयुष के खिलाफ मुकदमा कायम कर दो को गिरफ्त में लेकर पूछताछ शुरु कर दी है। इसके अलावा विशाल के खिलाफ चाकू बरामद होने के चलते आर्म्स एक्ट की धारा 4/25 के तहत मुकदमा कायम किया गया है।
नाबालिग सहित दो लुटेरे है कक्षा 12 व नौ के छात्र
बैंक कैशियर से लूटपाट आरोपी सम्पन्न व प्रतिष्ठित परिवार के बालक है। इनमें से दो छात्र और तीसरा बेरोजगार बताया जाता है, मुख्य आरोपी 18 वर्षीय विशाल नगर के एक विख्यात इण्टर कालेज का कक्षा 12 का और गंगोह के मौहल्ला टांकान निवासी 14 वर्षीय आयुष रादौर स्थित कालेज में कक्षा नौ का छात्र है। जबकि बिलासपुर गांव का निवासी 28 वर्षीय कल्याण रोजगार की तलाश में है।
बैंक लूट की खबर लगते ही एसएसपी ने किया एसओजी टीम को रवाना
कोआपरेटिव बैंक तीतरो शाखा का कैशियर से बीस लाख लूट की खबर लगते ही एसएसपी ने एसओजी की टीम को मौके पर रवाना किया। मगर लूट का खुलासा होने व लूटी गई रकम की बरामदगी हो जाने पर कोतवाल सहित पूरी टीम को शाबासी दी। मौके पर पहुंचे सीओ रामशरण सिंह ने भी जनता के सहयोग की सराहना की और पुलिस के काम को सराहा।

– सुनील चौधरी सहारनपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।