कुछ दबंगों द्वारा किया जा रहा है अवैध खनन का कारोबार, चीरा जा रहा है धरती का सीना

शेरकोट/बिजनौर- कुछ दबंगों द्वारा किया जा रहा है अवैध खनन,चीरा जा रहा है धरती का सीना। अवैध रूप से मिट्टी का खनन करने वाले प्रशासन से भी नहीं डर रहे है आला अधिकारियों की नाक के नीचे अवैध खनन का कारोबार धड़ल्ले से जारी है। सफेदपोश और कुर्ता छाप नेताओं के संरक्षण में व कर्मचारियों की मिलीभगत से खुलेआम शेरकोट थाना क्षेत्र में खनन कारोबारी करोड़ों रुपए डकार रहे हैं। आने वाले समय में यह खनन क्षेत्र की भूमिका समतल बिगाड़ देंगे ।जिससे क्षेत्र की जलवायु प्रभावित जरूर होगी।

जानकारी के अनुसार बस्ती के पीछे जेसीबी द्वारा एक क्षेत्र के जाने-माने दबंग सफेदपोश नेता जो कभी नीले झंडे के नीचे रहे थे उनके इशारे पर चल रहा था बड़ा खनन। आखिरकार कुछ सफेदपोश नेता की करतूत जनता के सामने आ ही गई ।बीती रात चुंगी नंबर 5 के पास दिल के ढलते ही खनन माफिया जेसीबी के सहारे मिट्टी कटान सेल डम पल भर भरकर वर्कर मिटटी का कारोबार में लिप्त थे कि खुशी के पार्टनर ने पुलिस को सूचना दी और जेसीबी पकड़वा दी। बताते चलें कि खनन माफियाओं द्वारा धरती का सीना चीर बेखौफ होकर अवैध रूप से खनन का कार्य किया जा रहा है। जिससे सरकार को लाखों रुपए का चूना लगने के साथ ही धरती को खोखला भी किया जा रहा है। अवैध रूप से खनन का कार्य कर रहे लोगों पर प्रशासन का असर भी नहीं दिखाई देता तभी तो दिन के उजाले से रात के अंधेरे तक खनन से भरी हुई ट्रैक्टर ट्राली ट्रक खुलेआम सड़कों पर दौड़ते हुए दिखाई देती हैं ।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नगर में बड़े पैमाने पर अवैध खनन का कारोबार चल रहा है जिसमें नगर के कुछ दलाल उच्च अधिकारियों की चमचागिरी करके इनकी सेटिंग करा देते हैं। योगी सरकार होने के बावजूद अवैध खनन का काला कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा। खनन के इस काले कारोबार को कुछ सफेदपोश व नीली छतरी वाले रहे नेता की धन प्राप्ति के चलते टनो के हिसाब से अवैध खनन को ट्रैक्टर ट्राली और ट्रक से भर कर रवाना किया जाता है कई नेता तो खनन के कारोबार करके फर्श से अर्श तक पहुंच चुके हैं।
रिपोर्ट अमित कुमार रवि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।