चौपला पुल और सेटेलाइट चौराहे पर शुरू हुए ऑटो स्टैंड, जिम्मेदार मौन

बरेली। ट्रैफिक पुलिस ने चौपला पुल और सेटेलाइट चौराहे पर ऑटो स्टैंड शुरू करा दिए हैं। पुल पर शुरू हुए स्टैंड की वजह से लोगों को आने जाने में काफी दिक्कत हो रही है। तो वहीं सेटेलाइट चौराहे पर बीच रोड पर शुरू स्टैंड की वजह से भयंकर जाम लग रहा है लेकिन इस सब से ट्रैफिक पुलिस को कोई मतलब नहीं है। पुलिस को बस स्टैंड संचालक से हर माह मिलने वाले पैसे से मतलब है। जगह-जगह सड़कों पर जाम लग रहा है ट्रैफिक पुलिस रोड पर चेकिंग करने में ही व्यस्त रहती है। ट्रैफिक पुलिस को शहर को जाम से निजात दिलाने में जरा भी दिलचस्पी नहीं है। ट्रैफिक पुलिस को सिर्फ और सिर्फ शहर में नए-नए अवैध स्टैंड खुलवाने में ही दिलचस्पी दिख रही है। यही वजह है कि चौपुला चौराहा से लेकर बदायूं पुल तक हर वक्त जाम रहता है। पुल पर भी वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी रहती हैं। ऐसी स्थिति में ट्रैफिक पुलिस ने बदायूं पुल पर अवैध ऑटो स्टैंड शुरू करवा दिया है। पूरा दिन पुल पर लाइन लगाकर ऑटो खड़े रहते हैं। जिसके एवज में स्टैंड चालक पुलिस को प्रतिमाह मोटी रकम देते हैं। इसके अलावा सेटेलाइट चौराहे पर पुलिस बूथ के बराबर में बने डिवाइडर के पास नया ऑटो स्टैंड शुरू हो गया है। यहां पर पुलिस बूथ की डिवाइडर से सटाकर लाइन से ही वह खड़े रहते हैं जो एक-एक कर सवारी ले जाते हैं। बीच चौराहे में रोड पर खड़े ऑटो की वजह से पूरा दिन जाम लगा रहता है। पैसे लेने की वजह से कोई भी पुलिसकर्मी ऑटो चालकों से कुछ भी कहने की हिम्मत नहीं जुटा पाता है। पुलिस का संरक्षण मिलने के बाद ऑटो चालकों के हौसले और भी बुलंद हो गए हैं। कुछ भी कहने पर ऑटो चालक लोगों से लड़ने और मारपीट को उतारू हो जाते हैं।
आईपीएस ने अवैध स्टैंड चलाते पकड़ा था हिस्ट्रीशीटर
जिले में ट्रेनी आईपीएस रवीना त्यागी ने अपनी टीम के साथ खुद अवध स्टैंड चलाते हुए हिस्ट्रीशीटर पप्पू को गिरफ्तार किया था। चौपुला पर चलाए जा रहे इस स्टैंड संचालक से कई पुलिसकर्मी रुपए लेते थे। आईपीएस की कार्यवाही के बाद से ही डग्गामार वाहनों का अवैध स्टैंड बंद हुआ था। जो अब ट्रैफिक पुलिस की सरपरस्ती में एक बार फिर मिनी बाईपास से शुरू हो गया है।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।