चोरी के जेवरात व अवैध असलहों के साथ दो शातिर चोर गिरफ्तार

शाहजहांपुर- शहजहांपुर के जलालाबाद कस्बे में बिगत दिनों सर्राफ कारोबारी के बन्द मकान से हुई लाखों रुपये की चोरी का खुलाशा करते हुए पुलिस ने दो शातिर चोरो को गिरफ्तार कर लिया । पुलिस ने चोरो के कब्जे से चोरी के जेवरात व अवैध असलाह भी बरामद कर लिये।

पुलिस अधीक्षक एस चनप्पा ने प्रेसवार्ता में बताया कि मोहल्ला शास्त्रीनगर निवासी सर्राफ कारोबारी हरिओम द्वारा अपने घर पर रामकथा का आयोजन किया गया था । जिसके समापन के बाद कारोबारी अपने परिवार के साथ तीर्थयात्रा पर चले गए। इस बीच अज्ञात चोरों ने उनके बन्द मकान में घुस कर लाखो रुपये के जेवरातों पर हाथ साफ कर दिया। कारोबारी को घटना की जानकारी 01 नवम्बर को उस समय हुई जब कारोबारी तीर्थयात्रा से बापस लौटा। कारोबारी की तहरीर पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते हुए चोरो की तलाश शुरु कर दी।

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, शनिवार को जलालाबाद पुलिस व क्राइम ब्रांच ने सर्विलांस की मदद से कांशीराम कालोनी निवासी सोनू पाण्डेय व मदनापुर थाना क्षेत्र के कुनिया जमालपुर निवासी जितेंद्र को गिरफ्तार कर लिया तथा उनकी निशानदेही पर चोरी के जेवरात भी बरामद कर लिए।

पूछताछ में अभियुक्त सोनू ने पुलिस को बताया कि उसका हरिओम के घर आना जाना था। रामकथा के आयोजन के दौरान उसने पूरे घर का मुआयना किया और अपने भाई रजनीश, बहनोई जितेंद्र व दोस्त के साथ मिलकर चोरी की योजना बनाई। योजना के तहत ही जब कारोबारी अपने परिवार के साथ तीर्थयात्रा पर चल गए तो उक्त घटना को अंजाम दे डाला। फिलहाल पुलिस घटना के शामिल रजनीश व श्यामवीर की तलाश में जुट गई है।

वहीं, पुलिस अधीक्षक द्वारा घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कार स्वरूप 10 हजार रुपये देने की घोषणा की गयी है।

– शाहजहांपुर से अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।