चेहरा जलाकर खिड़किया घाट में फेका गया शव का हत्यारोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

वाराणसी- वाराणसी जनपद के आदमपुर थाना क्षेत्र में विगत 29 जनवरी को एक युवक का शव का चेहरा जलाकर खिड़किया घाट के शाही में फेक दिया गया था।जिसको आदमपुर ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करके शिनाख्त करने की कोशिश की।
जिसका शिनाख्त रियाज अहमद हनुमान फाटक थाना आदमपुर के रूप में हुई थी, जिसके बाद मृतक के पिता ने थाना आदमपुर में मुक़दमा अज्ञात के खिलाफ दर्ज कराया था।
वही इस घटना को लेकर थाना प्रभारी आदमपुर राजीव सिंह के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम का गठन किया, जिसके बाद पुलिस ने सर्विलांस सूचनाओं का संकलन कर घटना में संलिप्त अभियुक्तगणों को प्रकाश में लाया गया।
इसी क्रम में शुक्रवार को पुलिस को सूचना मिली कि घटना में संलिप्त अभियुक्त सप्लाई आफिस इमाम चौक चबूतरे के पास है।
इस सूचना पर थाना आदमपुर पुलिस टीम द्वारा दबिश देकर में संलिप्त अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तो द्वारा जुर्म स्वीकार करते हुए हत्या मे प्रयुक्त कत्ल (पत्थर) व मृतक का मोबाईल की भी बरामदगी की गयी।
गिरफ्तार अभियुक्तों में अमीर सुहेल एवं आशीफ कुप्पा शाह दुल्ली गढ़ही थाना कोतवाली के रहने वाले है।
पूछताछ में अभियुक्तो द्वारा बताया गया कि मृतक रियाज ने हम लोगों को अपने दोस्त आशिफ उर्फ अहिरा के साथ मिलकर मारपीट किया था। जिससे हम लोग कोनिया में जहा बुनकर का काम करता था, पूछताछ करने के लिए बुलाए और नशा कराने का प्रलोभन देकर बहला फुसलाकर दशाश्वमेध घाट पर लेकर गये वहां हम लोगों नें घाट पर बैठकर नशा किया व समय बिताया जब शाम हो गयी तो घाट ही घाट पैदल चलकर खिड़किया घाट में सूनसान स्थान शाही नाला के पास लेकर गये तथा मारपीट कर पत्थर से सिर कुच दिए।
वही शव की शिनाख्त मिटाने के लिए मृतक का जैकेट उतारकर उसके चेहरे पर लपेट कर जला दिए व मृतक का मोबाइल स्विच आफ कर सिम निकालकर फेक दिया था।
गिरफ्तार करने वाली टीम में थाना प्रभारी निरीक्षक राजीव सिंह, सब इंस्पेक्टर प्रेमनारायण सिंह, सब इंस्पेक्टर आशीष मिश्रा, कॉ प्रकाश यादव शामिल थे।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।