चार लाख हड़पने को ग्राहक सेवा केंद्र संचालक ने रची थी लूट की झूठी घटना: संचालक गिरफ्तार

शाहजहांपुर- शुक्रवार को कांट थाना क्षेत्र में मथुरापुर और टांडा पर्वतपुर रोड पर हुई जनसेवा केंद्र संचालक से चार लाख रुपये लूट पुलिस जांच में फर्जी निकली। जनसेवा केंद्र संचालक बैंक औफ बड़ौदा का ग्राहक सेवा केंद्र चलता था और उसी ने चार लाख हड़पने की लिए सारा खेल खुद रचा था। पुलिस ने शनिवार को घटना का खुलासा करते हुए संचालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस उपाधीक्षक सदर परमानंद पाण्डे ने शनिवार को बताया कि टांडा पर्वतपुर निवासी ग्राहक सेवा केंद्र संचालक जयदीप ने शुक्रवार को पुलिस को बताया था कि वो सुबह मथुरापुर गांव स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा से चार लाख रुपये निकाल कर बाइक से बापस गांव जा रहा था इस दौरान रास्ते मे बाइक सवार दो बदमाशो ने उसे रोक लिया और तमंचा दिखाते तथा जान से मारने की धमकी देते हुए चार लाख रुपये से भरा थैला लूट कर फरार हो गए।

दिनदहाड़े हुई लूट की इतनी बड़ी वारदात से पुलिस अफसरों में खलबली मच गई। एएसपी सिटी समेत कई अफसर मौके पर जा पहुंचे।। लुटेरों की तलाश में पुलिस टीमों को लगाया गया, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला। हालांकि पुलिस पीड़ित और बैंक कर्मचारी के बयान के आधार पर वारदात को संदिग्ध ही मान रही थी।

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि छानबीन में घटना फर्जी निकलते ही पुलिस ने जयदीप पर सख्ती की और पूछताछ में वो टूट गया। जयदीप ने पुलिस को बताया कि ग्राहक सेवा केंद्र व जनसेवा केंद्र के जरिये उसको बमुश्किल महीने में 10 से 12 हजार रुपये मिलते थे जिससे उसके खर्चे पूरे नही हो पा रहे थे। कल जब बैंक से चार लाख रुपये लेकर घर जा रहा था तो उसके मन मे बेईमानी आ गई । जिसके बाद रुपया हड़पने की नीयत से पुलिस को लूट की झूठी सूचना दे दी।

श्री पाण्डे ने बताया कि पुलिस टीम ने जयदीप से चार लाख रुपये बरामद कर लिए है और बैंक के कैशियर दीपक सिंह की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर केंद्र संचालक को जेल भेज दिया गया है।

अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।