चायनीज मांझे पर रोक लगाने के लिए ललित दवे ने एसडीएम हँसमुख कुमार को सौंपा ज्ञापन

राजस्थान-देसूरी| देसूरी उपखंड अधिकारी एसडीएम हँसमुख कुमार से भाजपा नेता ललीत दवे प्रदेश महामंत्री (प्रधानमंत्री जनकल्याण कारी योजना प्रचार प्रसार अभियान)ने मुलाकात कर चाईना मांझा पर स्थाई रूप से प्रतिबंध लगाने की मांग करी।
इस मांझा का उपयोग पतंग उड़ाने के लिए होता है एवम इससे कई बार पक्षियों तो कई बार जनहानि होने की प्रबल सम्भावना बनी रहती हैं।

भाजपा नेता ललित दवे ने इस पर रोक लगाने की न्यायसंगत मांग की, जिसे देसूरी एसडीएम हँसमुख कुमार ने गम्भीरता से लेते हुए त्वरित कार्यवाही का आश्वासन दिया।
इस दौरान उन्होंने अपनी टीम के साथ चायनीज मांजे की बिक्री पर रोक लगाने के लिए एसडीएम को ज्ञापन भी सौपा।

भाजपा नेता ललित दवे ने कहा कि चाईना माँझे से पंछी तो मरते ही है जन हानि होने की संभावना अधिक रहती है और ये प्राणघातक सिद्ध होता है।

मकर सक्रांति के त्योहार को देखते हुए ऐसे माँझे का उपयोग ज्यादा होता है। चायनीज मांझा कांच के बुरे द्वारा कोटिंग किया हुआ होता है और बाजार में सस्ता भी मिलता है। उपखंड अधिकारी हँसमुख कुमार ने भी इसे समस्या को गंभीरता से लेते हुए तुरंत प्रभाव से याचिका पर उचित आदेश कर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।

पत्रकार दिनेश लूणिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।