चलो गांव की ओर के तहत लगी किसानों की चौपाल

बिहार/सहदेई बुजुर्ग – चकजमाल पंचायत के दुर्गा स्थान पर चलो गांव की ओर किसान के द्वार कार्यक्रम के तहत पंचायत के किसानों के बीच कासान चौपाल आयोजन किया गया.किसान चौपाल कार्यक्रम की अध्यक्षता मुखिया सरोज कुमारी और संचालन कृषि सलाहकार राज कुमार सिंह और ने किया .मौके पर किसानों को कहा गया कि
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2022 तक अन्नदाता किसान भाइयों की आमदनी दोगुनी करने के लिए अभियान शुरु किया है. किसानों के विकास के लिए कई प्रकार की योजना चलाई जा रही है .जिसका लाभ उठाने के लिए किसानों को प्रेरित किया. नवीनतम तकनीक से अपनाने पर बल देते हुए सरकार कृषि यंत्रों का अनुदान देने की बात कही.वही खरीफ फसल जैविक खेती, केसीसी,मधुमक्खी पालन, मत्स्य पालन, पशु पालन और फूलों की खेती एवं अन्य खेती के बारे में जानकारी दी गई साथ ही किसानों को उन की आय दोगुनी करने का गुर भी सिखाया गया. मौके पर किसानों ने उपस्थित कृषि पदाधिकारियों से सिंचाई की व्यवस्था करने के अलावा नील गायों का भी मुद्दा उठाया.
मौके पर किसान सलाहकार संजीव कुमार.शिव कुमार मनी.अरबिंद कुमार सुधीर कुमार एवं पूर्व मुखिया महेंद्र सिंह.सकेलदेव राय.शियाराम राय.सुलेंन्दर सिंह.सहित दर्जनो किसान उपस्थित थे।
– रत्नेश कुमार रत्न सहदेई बुजुर्ग वैशाली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।