चमत्कार या कुछ और: आसमान से गिरा 15 किलो का पत्थर,पत्थर में है चुम्बकीय गुण

बिहार- बिहार के मधुबनी में एक अजीबोगरीब घटना से लोगों में दहशत है. यहां लौकही थाना क्षेत्र के कौरयाही गांव में एक धान के खेत में एक 15 किलो का पत्थर मिलने से दहशत है. लोगों का दावा है कि यह पत्थर आसमान से गिरा और जमीन में धंस गया. इस घटना पर इलाके में हर कोई हतप्रभ है.

पत्थर को लेकर लोगों तरह- तरह की चर्चाएं कर रहे हैं. कोई इसे भगवान का चमत्कार कह रहा है तो कोई एलियन से जुड़ी बातें बता रहा है. खेत से धंसे पत्थर को जब निकाला गया तो वहां करीब तीन फुट का गड्ढा बन गया.

थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया है कि पत्थर के आसमान से गिरने की बात स्थानीय लोग बता रहे हैं. पत्थर में चुंबकीय गुण भी है. इस पर चुंबक भी चिपक रहा है. इसलिए इसे जांच के लिए भेज दिया गया है.

ग्रामीणों की मानें तो खेत में आसमान से तेज आवाज के साथ पत्थर गिरा था. जो एक धान के खेत में कुछ फीट नीचे धंस गया. गांव वालों का दावा है कि पत्थर गिरने वाली जगह पर कुछ देर के लिए सफेद धुंआ देखा गया था और उसके पास की जमीन भी गर्म हो गई थी.

इस घटना की जानकारी मिलते ही पत्थर को देखने के लिए आसपास के गांवों के लोगों की भीड़ जुटने लगी. कई लोग तो उसे भगवान का चमत्कार मानकर पूजा अर्चना करने लगे.

कुछ लोगों ने तो पत्थर को एक पीपल वृक्ष के नीचे रखकर पूजा अर्चना शुरू कर दी थी. खेत से पत्थर निकालने वालों ने उसका वजन तकरीबन 15 किलो तक का होने का अनुमान किया है.

वैज्ञानिकों का कहना है कि यह घटना उल्कापिंड गिरने की घटना हो सकती है. आसमान में चार्ज के कारण लाइटनिंग होता है जिसकी वजह से पत्थर मैग्नेटिक प्रॉपर्टी में बदल सकता है. एटमॉसफियर में इतनी हेवी बॉडी कहां से आई. यह जांच के बाद ही स्पष्ट होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।