घनसाली में नगर पंचायत की भूमि से अवैध कब्जा हटाकर मिनी स्टेडियम बनाने की मांग

उत्तराखंड : घनसाली टिहरी गढ़वाल में पशु अस्पताल एवं बी एन सेंट मैरिज अस्पताल के निकट सरकारी बंजर भूमि में बड़े भूखंड पर सार्वजनिक क्रीड़ा स्थल का निर्माण करने के संबंध में जिलाधिकारी को एक पत्र स्थानीय समाजसेवी ने लिखा है।
पत्र में कहा गया है कि घनसाली टेहरी रोड के समीप पशु अस्पताल व कान्वेंट स्कूल के निकट नगर पंचायत की 8 नाली के लगभग बंजर भूमि का बड़ा भूखंड है जिस पर की मेंसरी संस्था द्वारा भवन मेटेरियल और तीन सेट बनाए रखें है जबकि स्थानीय घनसाली शहर की जनता उक्त सार्वजनिक स्थल पर मिनी सार्वजनिक क्रीड़ास्थल बनाने की मांग कर रही है लेकिन संस्था उक्त स्थल से अपनी टीन शेड और भवन मेटेरियल का संग्रहालय हटाने को तैयार नहीं है जबकि पूर्व में भी संस्था द्वारा कान्वेंट स्कूल की आड़ पर उत्तराखंड शासन की बंजर भूमि के बड़े भू भाग पर कब्जा करके कई आलीशान बहुमंजिले भवन का निर्माण कर रहे हैं और अन्य भवन का निर्माण कार्य गतिमान है। बंजर भूमि के बड़े भूखंड पर अतिक्रमण करने की योजना है। जिससे कि उक्त बंजर भूमि के बड़े भू भाग से स्थानीय लोगों की मांग है कि भवन में ट्रेन का संग्रहालय तत्काल प्रभाव से हटाया जाये। जिससे उक्त भूमि सार्वजनिक कार्य हेतु स्थानीय जनता के काम आ सके। जिलाधिकारी से क्षेत्रवासियों की मांग है कि उक्त भूमि से तीन सेट तथा भवन मेट्ररियेल संग्रहालय तत्काल प्रभाव से हटाने की कार्यवाही सुनिश्चित करें तथा इसकी उच्चस्तरीय जांच करवा करवायें। यहाँ मिनी स्टेडियम निर्माण होने से स्थाई जनता हमेशा आभारी रहेगी।
इसकी प्रतिलिपि मुख्यमंत्री उत्तराखंड शासन के अलावा अन्य स्थानीय अधिकारियों को भी को दी गई है।
-इंद्रजीत सिंह असवाल,उत्तराखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।