गुस्साए सैंकड़ों धनगर समाज के युवाओं ने रेलवे ट्रैक किया जाम: ट्रेन पर चढ़कर की नारे बाजी

मुज़फ्फरनगर – गुस्साए सैंकड़ों धनगर समाज के युवाओं ने रेलवे ट्रैक जाम कर दिया । ट्रेन पर चढ़कर नारे बाजी की।रेलवे लाइनों पर लोहे की भारी लाइने डालकर मार्ग अवरुद्ध कर दिया । सूचना मिलते ही रेलवे जी आर पी , आर पी एफ सहित वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और रेलवे ट्रैक खाली करा कर ट्रेन चलबाई।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक जनपद मुज़फ्फरनगर मुख्यालय पर पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत आज हजारों की संख्या में धनगर समाज ट्रैक्टर ट्रालियों में सवार होकर पहले राजकीय मैदान में एकत्रित हुए
उसके बाद नारे बाजी करते हुए जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे।यहां आल इंडिया धनगर समाज महासंघ के बैनर तले एंव महेंद्र सिंह धनगर वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के आह्वान पर धनगर अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र निर्गत कराने हेतु साक्ष्य के बारे में पहुंचे थे ।

उनका आरोप था कि उपरोक्त विषय पर तहसील स्तर के कुछ कर्मचारी /अधिकारी प्रार्थियों से धनगर के गजट प्रार्थियों पूर्वजों के प्रमाण पत्र या अन्य प्रमाण पत्र मांग रहे हैं जो कि आम आदमी पर नही हैं इसी को लेकर आज जिला कलेक्ट्रेट पर एक प्रदर्शन के दौरान धनगर समाज ज्ञापन देने आया था ।धनगर समाज ने आरोप लगाते हुए बताया कि जिला कलेक्ट्रेट में कोई भी जिला स्तरीय अधिकारी उनकी बात सुनने नही आया जिस पर हताश होकर उन्होंने पहले प्रकाश चौक, महावीर चौक और उसके बाद जानसठ पुल के नीचे रेलवे ट्रैक पर एक मालगाड़ी रोकते हुए जाम लगा कर जमकर नारे बाजी शुरू कर दी।

उसके बाद धनगर समाज ने रेलवे लाइनों को जाम करने के उद्देश्य से रेलवे ट्रैक पर लाइनों के साथ ही बड़े बड़े पत्थर डालकर जाम लगा दिया । जाम की सूचना से रेलवे पुलिस बल , आर पी एफ , जी आर पी के साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह जिले के कई थानो के पुलिस फ़ोर्स एंव पी ऐ सी बल को साथ लेकर मौके पर पहुँच गए ।यहां एक बारगी को हालात बेकाबू हो चले थे जिसके चलते कुछ गुस्साए कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पथराव भी करने की कोशिश की मगर सीओ सिटी हरीश भदौरिया व नवगांतुक एस पी सिटी सतपाल अंतिल ने मामला अपने हाथों में लेते हुए गुस्साए धनगर समाज के कार्यकर्ताओं को पहले रेलवे ट्रैक से समझा बुझाकर हटवाया व उसके बाद राजकीय मैदान से उन्हें चले जाने की बात कह वहां से चलता कराया ।तो वहीं रेलवे ट्रैक खाली करा रेलवे मार्ग सुचारू कराया और मॉल गाड़ी को आगे के लिए रवाना कराया ।

इस रेलवे जाम के कारण जहां तहाँ कई ट्रेनें रोक दी गई थी जिन्हें बाद में चलवाया गया।धनगर समाज के रेलवे ट्रैक जाम को देखकर लोग सहम गए थे और लोगों को कहते सुना गया कि इसने तो 2 अप्रैल की याद को ताज़ा कर दिया था ये तो गनीमत रही कि भारी पुलिस फ़ोर्स समय रहते मौके पर पहुँच गया वर्ना किसी बड़ी अनहोनी से भी इंकार नही किया जा सकता था ।उधर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार ने बताया की रेलवे ट्रैक जाम करने वालों पर जांचोपरांत कार्यवाही की जायेगी।

– मुजफ्फरनगर से भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।