खुलासा:कागजों पर चल रहा उप सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र,2015 की मिली एक्सपायर दवाइयां

सीतापुर – ज़िले की तहसील लहरपुर की ग्राम सभा रकबा अदवारी में बरसों से बंद पड़े उपसमुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कागजों पर ही चल रहा है ग्रामीणों का आरोप है कोई सुविधा नही मिलती है। जब उप सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 2015 की एक्सपायर दवाइयां मिली तब हडकंप मचा ।

जानकारी के अनुसार जब इस बाबत की जानकारी मीडिया के लोगो को मिली तो उन्होंने जाकर मौके पर देख कर उस उपस्वास्थ्य केंद्र की आसा बाहु विनोदनी से फोन पर वार्ता की तो उन्होंने कहा कि मै घर पर हूं अभी 10 से 15 मिनट में आ रही हूं फिर उसके 30 मिंट के बाद उनके पति मनोज कुमार की हनक व गुंड

ई सर चढ़ कर बोलने लगी मनोज कुमार ने कहा कि आपको जो करना हो आप कर सकते है वो नहीं आयेंगी वहीं पर ग्रामीणों का आरोप है कि जब हम लोग एनम व आशा बाहु से इस उप सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बारे में कोई जानकारी करते है तो वो धमकियां दे कर भागा देते हैं और पीड़ितों का ये भी आरोप है कि डिलवरी के केस जो भी किये जाते हैं वो समुदायक सवस्थ केंद्र साण्डा तंबौर में व लिखित में रकबा अदवारी दिखाया जाता है कि हमने रकबा अदवारी में डिलिवरी किया है ,वहीं पर अगर अचानक कोई परेशानी ग्रामीणों पर पड़ती है तो गांव से 15 से 20 किलोमीटर दूरी पर जाना पड़ता है वहीं पर कुछ सम्बंधित अधिकारी कार्रवाही करने के बजाय खाना पूर्ति करने में लगे हैं वहीं ग्रामीण दर दर की ठोकरे खाने को मजबूर हैं।

-सुशील पांडेय,सीतापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।