खाद-बीज की दुकान पर कम्पनी का नकली धान बीज बेचे जाने को लेकर जमकर हुआ हंगामा

सीतापुर- रेउसा कस्बे में खाद-बीज की दुकान पर एक कम्पनी का नकली धान बीज बेचे जाने को लेकर हंगामा हो गया।आरोपी दुकानदार के खिलाफ कम्पनी के लोगों ने उच्चाधिकारियों को अवगत कराया है।रेउसा कस्बे में गुरुवार को प्राइवेट बीज कंपनी बायर क्रॉप साइंस कंपनी के सेल्स ऑफिसर ने एक पिकअप पर अपनी कंपन्नी की धान के बीज की बोरियां लदी देखी जिसकी जांच करने पर बोरिया नकली लगीं इस बात पर अपनी पोल खुलती देख पास के बीज और खाद बिक्रेता छोटू गुप्ता अब सन्तोष गुपता अपने साथिओं के साथ उन कर्मचारियों से अभद्रता करने लगे। इस अफरातफरी के बीच सूचना पाकर पहुंची रेउसा पुलिस द्वारा विनोद गुप्ता की बर्तन की दुकान में रखी आठ व पिकप पे में लदी कुल 35 धान के बीज की बोरियों को थाने ले आई।
बीज कंपनी के सेल्स मैनेजर अनिल कुमार वर्मा व उनके सहायक पुष्पेंद्र कुमार ने बताया कि पहले पूछने पर किसी ने भी उन बीज की बोरियों के स्वामी की जनकारी नही दी पर जब उनकी जांच करनी चाही गई तो वहीं के बीज विक्रेता सन्तोष गुप्ता व उनके अन्य साथियों अभद्रता की गई और बीज को जांचने से रोके रहे जब फोन सेपुलिस को सूचना दी गई तब उन लोगों द्वारा सभी बोरियां सड़क पर डाल दी गई।
रेउसा पुलिस द्वारा लाई गई कुल पैतीस बोरियों में 350 धान के बीज के पैकेट हैं जिनका कुल वजन लगभग 10 कुंटल बताया जा रहा है।
रेउसा कस्बे में इसी दुकान से पूर्व में हुई एक छापेमारी में 4 सौ बोरी रिबैग की गई नकली खाद भी पकड़ी जा चुकी है। इस नकली बीज बिक्री के एक बड़े खुलासे के बाद कस्बे में एक बार फिर से एक खाद माफिया के इस नेटवर्क का सरगना होने की चर्चा होने लगी है।

रामकिशोर अवस्थी
सीतापुर ब्यरो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।