क्षेत्र की समस्याओं को लेकर डीएम से मिले कांग्रेस कार्यकर्ता

देहरादून – कांवली क्षेत्र में बाढ़ व अतिवृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई व मुआवजा दिये जाने की मांग को लेकर एक प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी एस ए मुरूगेशन से भेंट की। जिलाधिकारी ने उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।
यहां राजपुर रोड विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक राजकुमार के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी एस ए मुरूगेशन से भेंट की और उन्हें राजधानी सहित कांवली क्षेत्र में बाढ़ व अतिवृष्टि से हुए नुकसान के बारे में विस्तार से अवगत कराया।
इस अवसर पर पूर्व विधायक राजकुमार ने जिलाधिकरी को अवगत कराया कि बीते रोज आंधी व अतिवृष्टि से जहां नगर निगम के साथ ही साथ लोक निर्माण विभाग की पोल खुल चुकी है और शहर के साथ ही साथ राजधानी के अनेक, स्थानों पर भारी तबाही हुई है।
इसी प्रकार कांवली क्षेत्र में* बीते रोज आंधी, तूफान व अतिवृष्टि लगभग 250 परिवारों के धरों में पानी धुसने से स्थायी निवासियों का घर का सामान क्षतिग्रस्त होने से निवासियों का काफी आर्थिक नुकसान हुआ है और घरों में अभी भी मलबा पूरी तरह फैला हुआ है इसकी भरपाई एवं सफाई किये जाने की आवश्यकता है।
उनका कहना है कि स्थानीय निवासियों के टीवी, फ्रीज, आटा, दाल, चावल, बिस्तर, कपड़े, आदि सभी सामान खराब हो गये है, इसकी भरपाई के लिए पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा दिया जाये। नाले की सफाई न होने के लिए संबंधित ठेकेदार भी पूरी तरह से जिम्मेदार है यदि ठेकेदार ने समय पर कार्य पुर्ण कर दिया होता तो इतना नुकसान नहीं होता, इस प्रकरण पर यह भी सुचित करना है कि नाले के बीचों बीच में जेसीबी रखी गयी जिसके कारण पानी की गति तीव्र होकर पानी घरों में घुस गया।
उन्होंने जिलाधिकारी से इस गम्भीर विषय पर तत्काल क्षेत्र का निरीक्षण कराकर कार्यवाही करते हुए पीड़ित परिवारों को शीघ्र ही उचित मुआवजा प्रदान किया जाये, जिससे इन परिवारों को राहत मिल सके। इस अवसर पर अनेक कांग्रेसी मौजूद थे।
– सुनील चौधरी, देहरादून

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।