क्राइम ब्रांच को मिली सफलता: लक्‍सा चेन स्‍नैचिंग मामले में शातिर बदमाश गिरफ्तार

वाराणसी- बीते दिनों लक्‍सा थाना क्षेत्र में हुए कुख्‍यात चैन स्नैचिंग के मामले में वाराणसी क्राईम ब्रांच व पुलिस को आखिरकार सफलता मिली गयी पुलिस ने इस घटना को अंजाम देने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि पुलिस की पकड़ से दूसरा आरोपी अब भी फरार है।
इस दु:साहसिक घटना से सभी लोग हैरान हो गये थे बता दें कि बीते 12 जून को शाम 5 बजे सोनभद्र निवासी कंचन जायसवाल से दो दु:साहसी बदमाशों ने असलहे के दम पर गले की चेन छीन लिया था। इसके बाद दोनों हवा में असलहा लहराते हुए बाइक से फरार हो गए थे। इस घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग पास के दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गयी। घटना से पूरे वाराणसी को हिला के रख दिया। पूरे शहर में दु:साहसी अपराधियों को लेकर खासा गुस्‍सा देखा गया। वहीं इस घटना का जिक्र पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर हैंडल पर करते हुए योगी सरकार और पुलिस महकमे को कटघरे में खड़ा कर दिया था।

एसएसपी ने गठित की थी टीम

इस दु:साहसी घटना के बाद से ही एसएसपी वाराणसी द्वारा पुलिस अधीक्षक नगर दिनेश सिंह व पुलिस अधीक्षक अपराध ज्ञानेंद्र नाथ प्रसाद के नेतृत्व में प्रभारी क्राइम ब्रांच व प्रभारी निरीक्षक थाना- लक्सा की अलग-अलग टीम बनाकर आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिये लगाया गया था। इसी क्रम में पुलिस ने शुक्रवार को क्राइम ब्रांच के प्रभारी विक्रम सिंह गिरजाघर चौराहे के पास लक्सा एसओ से कुछ चर्चा कर रहे थे तभी मुखबिर से सूचना मिली की लक्सा चेन स्‍नैचिंग के आरोपी औरंगाबाद से रामकुंड अखाड़े की और किसी घटना को अंजाम देने के लिए आ रहे हैं।
सूचना को तत्‍काल अमल में लाते हुए क्राइम ब्रांच प्रभारी और लक्‍सा एसओ ने संयुक्‍त टीम बनाते हुए घेराबंदी कर दी। टीम लक्‍सा के रामकुंड अखाड़े के पास पहुंची जहां से एक युवक को पुलिस ने धर दबोचा। इस दौरान उसका एक अन्य साथी भागने में कामयाब हो गया। पकड़े गये बदमाश ने अपनी नाम विनोद भारती बताया। पुलिस ने उसके पास से 315 बोर का तमंचा और दो कारतूस, छीने गए चेन का टुकड़ा बरामद किया है।
पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया की वह वाराणसी के आस-पास के जिलों में तमंचे के बल पर लूट व छिनौती करते हैं। विनोद के अनुसार अगर किसी ने उनका विरोध किया तो उसे असलहे के दम पर पहले डराते हैं, ना मानने पे तमंचे के बट से मार के डराते है, फिर हवा में फायरिंग करके दहशत फैला देते हैं। बदमाश विनोद भारती ने बताया कि भीड़ में से वे तेजी से मोटरसाइकिल पर सवार होकर गलियों के रास्‍ते भागते हैं।
विनोद के अनुसार हम घटना के समय मोबाइल का प्रयोग नहीं करते है, क्यूंकि मोबाइल के प्रयोग करने से पुलिस द्वारा पकड़ लिए जाते हैं। हम वाराणसी की सभी छोटी-बड़ी गलियों से वाकिफ हैं।घटना करने के बाद गलियों से होते हुए हम फरार हो जाते हैं
पुलिस के अनुसार पकड़ा गया अभियुक्‍त विनोद भारती मंडुआडीह के आदर्श नगर कॉलोनी का निवासी है। वहीं उसका फरार साथी शेरू खांन दालमंडी निवासी बताया गया है। दोनों लंका, लक्सा, मंडुआडीह, भेलूपुर आदि क्षेत्र में लूट व छिनैती व चोरी करते हैं।
गिरफ्तार करने वाली टीम में क्राइम ब्रांच से विक्रम सिंह (प्रभारी), श्याम लाल गुप्ता (सर्विलांस सेल), सुमंत सिंह, सुरेंद्र मौर्या, चन्द्रसेन सिंह, कुलदीप सिंह, सुनील राय शामिल हैं। वहीं लक्‍सा थाना प्रभारी निरीक्षक विनय प्रकाश सिंह, उपनिरक्षक दयाराम गौतम, अनुज सिंह, राजन खां, रजनीश यादव शामिल हैं।

रिपोर्ट-: महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ वाराणसी मण्डल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।