कोरोना के इलाज के नाम पर निजी कोविड अस्पताल में लूट

बरेली। कोरोना के इलाज के नाम पर निजी कोविड अस्पतालों में मरीजों से लूट की जा रही है। मरीज अस्पतालों में मुफ्त इलाज कराने के लिए भर्ती हो रहा है लेकिन कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर छुट्टी के नाम पर अस्पताल उससे हजारों रुपए मांग रहा है। बिल को देखकर मरीज के होश उड़ जा रहे हैं। सरकार ने जिन निजी अस्पताल में मरीज को फ्री इलाज कराने की बात कही है। वहां मोटी रकम ली जा रही है। वहीं अगर मरीज इसकी शिकायत डीएम कंट्रोल रूम में कर रहा है तो उसको संतुष्ट जवाब नहीं मिल रहा है। जिस कारण परिजन मरीज की रुपए देकर छुट्टी करा रहे है। इस तरह कोविड-19 अस्पतालों के साथ-साथ डीएम कंट्रोल रूम में भी मरीज के साथ मजाक हो रहा है। मिनी बाईपास कृष्णा बिला में रहने वाले गौरव कुमार सिंह ने बताया कि उनकी भाभी को कोरोना की दिक्कत होने पर बीती 9 अक्टूबर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 10 अक्टूबर को उनकी कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें जिला अस्पताल से भोजीपुरा स्थित कोविड-19 लेवल तीन अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। वह भी यह कहकर कि उनका इलाज वहां मुफ्त किया जाएगा लेकिन रविवार को अचानक अस्पताल से फोन आया कि उनकी भाभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है उनकी छुट्टी करा ले जाएं। साथ ही अस्पताल की तरफ से उनके व्हाट्सएप पर एक पर्ची का फोटो आया जिसमें 33 हजार का बिल लिखा हुआ था। जब वह अस्पताल में छुट्टी कराने गए तो पहले उनसे बिल के रुपए जमा करने की बात हुई जिस पर उन्होंने इसकी शिकायत डीएम कंट्रोल रूम में की। कंट्रोल रूम में उन्हें कोई संतुष्ट आश्वासन नहीं मिला तो सोमवार को रुपए का इंतजाम कर अपनी भाभी की छुट्टी करा ली। वही इस मामले में अस्पताल के डॉक्टर आरपी सिंह ने बताया कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। इसके बारे में जानकारी अस्पताल के संचालक के बेटे आदित्य मूर्ति की बता सकते है। वहीं अगर अस्पताल में कोरोना से हटकर किसी अन्य तरह की जांच अस्पताल में कराता है तो उसका रुपया अलग से लिया जाता है। वही इस बारे में जब डीएम कंट्रोल रूम से बात की गई तो वहां से भी कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिला। वही जिस कागज की पर्ची को मरीज के लिए दिया गया है उस पर मेडिकल के नाम पर 13200 रुपए अन्य जाचों के नाम पर 19710 रुपये का बिल बनाया गया है। कुल बिल 33 हजार का है।।

अगर कोरोना से संबंधित कोई भी जांच होगी उसका अस्पताल कोई पैसा नहीं लेगा अगर अन्य कोई भी जांच अस्पताल करता है तो उसका चार्ज ले सकता है। वही हमारे पास इस तरह की कोई शिकायत आती है तो हम अस्पताल से बात करेंगे।।

  • डॉ सुमित कश्यप, डीएम कंट्रोल रूम

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।