कोतवाली मितौली पुलिस पर फ़र्ज़ी जेल भेजने का आरोप

मितौली / खीरी – मितौली पुलिस ने एक व्यापारी को 18 पुड़िया गांजा के साथ जेल भेजा दिया।
जानकारी के अनुसार 3 नवंबर को मितौली पुलिस ने मितौली शबाब बाग़ तिराहा लखीमपुर मैगलगंज मार्ग पर “आशीर्वाद कलेक्शन” रेडीमेड वस्त्र के व्यापारी व न्यूज़20 के तहसील प्रभारी/ पत्रकार सुभाष सिंह पुत्र शिव कुमार सिंह को उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह अपनी दुकान से अन्य कहीं काम से गया हुआ था बताया जाता है कि सुभाष के पिता शिव कुमार सिंह द्वारा अपने परिवारिक विवाद को लेकर पुलिस अधीक्षक खीरी को प्रार्थना पत्र दिया था ।
जिसकी जांच हेतु सुभाष सिंह को क्षेत्राधिकारी मितौली के कार्यालय में बुलाया गया था क्षेत्राधिकारी मितौली के कार्यालय से वापस आने पर दुकान के पास ही घात लगाकर बैठे मितौली पुलिस के सिपाही जितेश राजौरा ने सुभाष सिंह को अपनी गिरफ्त में लेते हुए कहा कि आप गांजा बेचते हैं सुभाष हक्का-बक्का रह गया मितौली पुलिस ने सुभाष की एक न सुनी और सुभाष को मितौली थाने पहुंचा दिया पड़ोसी दुकानदारों द्वारा सुभाष के परिजनों को सूचना दी गई जब परिजन मितौली थाने पहुंचे जानकारी देने पर पैरों के तले जमीन खिसक गई क्योंकि शिव कुमार सिंह काफी दिनों तक मितौली थाने के सामने एक पान की दुकान में फ़रियादियों के प्रार्थना पत्र लिखने का काम करते थे उसके बाद उन्होंने मितौली तिराहे पर एक रेडीमेड वस्त्र की दुकान खोल ली थी ।
शिव कुमार सिंह के पुत्र सुभाष सिंह उम्र 25 वर्ष को पुलिस ने मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार कर जेल तो भेज दिया गया किंतु इस प्रकरण में तरह-तरह की चर्चाएं क्षेत्र में होना शुरू हो गई है नागरिकों का कथन है ।
कि सुभाष को फर्जी तरीके से पुलिस द्वारा गांजा काउंटर पर रख कर गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है वहीं दूसरी तरफ भुक्तभोगी के पिता शिव कुमार सिंह का कथन है की पुलिस रितेश राजौरा द्वारा अवैध रूप से सुभाष को छोड़ने के नाम पर रूपों की मांग की गई थी मेरे द्वारा रुपए न दे पाने के कारण मेरे पुत्र को जेल भेजा गया शिव कुमार सिंह अधिकारियों के दर-दर भटकने को मजबूर हैं निर्दोष व्यापारी को जेल भेजने के क्रम में मितौली कस्बे के तरह तरह की चर्चाएं विद्यमान है व्यापारियों ने प्रकरण की जांच की तगड़ी मांग की है ।
इसी क्रम में क्षेत्र के सभी व्यापारियों ने एक साथ होकर इस अन्याय के खिलाफ आवाज़ उठाने की बात कही है।

रिपोर्टिंग – हसन जाज़िब आब्दी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।