कुल्ली नदी पर पुल की मंजूरी पर ग्रामीणों ने बाटी मिठाई, विधायक का जताया आभार

मीरगंज, बरेली। क्षेत्र के गांव धर्मपुरा की गौटिया में कुल्ली नदी पर पक्के पुल के निर्माण को प्रदेश सरकार की हरी झंडी मिल गई है। मीरगंज क्षेत्र के भाजपा विधायक डॉ. डीसी वर्मा की निरंतर पैरवी के बाद शासन से पुल निर्माण के लिए धनराशि भी अवमुक्त कर दी गई है। पुल की धनराशि जारी होने पर ग्रामीणों और क्षेत्रवासियों ने विधायक डॉ. डीसी वर्मा का आभार व्यक्त करते हुए मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया है। आपको बता दें कि तहसील मीरगंज के गांव धर्मपुरा की गौंटिया के पास कुल्ली नदी पर पुल नहीं होने से क्षेत्र के दर्जनों गांवों के ग्रामीणों और राहगीरों को वर्षों से भारी परेशानी झेलनी पड़ रही थी। बसई और धर्मपुरा की गौंटिया समेत दर्जनों गांवों के लोगों ने नदी पर पुल बनवाने के लिए विधायक डॉ डीसी वर्मा से गुहार लगायी थी। विधायक डा. डीसी वर्मा ने ग्रामीणों की बात को गम्भीरता से लेते हुए पुल बनवाने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा था। इसी के चलते शासन द्वारा अब पुल निर्माण को स्वीकृति देने के साथ ही धनराशि भी रिलीज कर दी गई है। जब ग्रामीणों को पुल निर्माण की रकम मंजूर होने की सूचना मिली तो वसई गांव के ग्रामीणों ने एकत्रित होकर मिठाई बाटी और खुशी जताई। इस दौरान चंद्रभान कश्यप, भाजपा प्रधान प्रत्याशी कृष्णपाल यादव, माखनलाल गंगवार, मुन्नालाल प्रजापति, ज्ञानेंद्र राजपूत, जितेंद्र यादव, भूपराम पाली, पप्पू कश्यप, राहुल कश्यप, अरुण कश्यप रामसिंह कश्यप, विष्णु कश्यप, मुकेश राजपूत, वीरसिंह यादव समेत भारी तादाद में ग्रामीण मौजूद रहे।

मीरगंज में तीन अन्य पुलों को भी मिलेगी जल्द मंजूरी
विधायक डॉ. डीसी वर्मा के प्रतिनिधि संजय चौहान ने बताया कि इसके अतिरिक्त मीरगंज में ही नरखेड़ा में भी पटरियों की जगह पक्के पुल के निर्माण का प्रस्ताव पैरवी के चलते शासन की वित्त समिति में पहुंच चुका है। साथ ही मीरगंज और सिरौली कस्बों को जोड़ने के लिए रामगंगा के बाबा कैलाश गिरी मढ़ी घाट और दिवना के पास दोजोड़ा नदी पर पुलों के प्रस्ताव भी वित्तीय समिति में पहुंच चुके हैं। शीघ्र ही इन तीनों पुलों के निर्माण की शासन से मंजूरी के बाद धनराशि भी अवमुक्त करवा दी जाएगी।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।