किसान मोर्चा ने निकाला पैदल मार्च,पुलिस ने कई दर्जन किसानों को लिया हिरासत में

वाराणसी- आज प्रधानमंत्री मोदी के वाराणसी आगमन पर सरकार के वादों से क्षुब्ध कई गांव के किसानों ने किसान न्याय मोर्चा के संरक्षण में अपनी मांग को लेकर के वाराणसी के प्रधानमंत्री कार्यालय तक पैदल मार्च निकाला। इसी दौरान हृदयपुर से सारनाथ म्यूजियम की तरफ से मार्च निकालते समय हवेलिया चौराहे पर प्रधानमंत्री की सुरक्षा कारणों से सारनाथ पुलिस ने मार्च में शामिल लगभग 3 दर्जन पुरुषों और 2 दर्जन महिलाओं को हिरासत में ले लिया।
किसानों का कहना है कि लगभग 3 महीने पहले जिले के जिलाधिकारी महोदय द्वारा 337 करोड़ मुआवजा की राशि देने का लिखित आश्वासन देने के बावजूद भी आज तक मुआवजा नहीं दिया गया और रिंग रोड का कार्य प्रारंभ कर दिया गया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने भी मुआवजा देने का आश्वासन दिया था। जिलाधिकारी और प्रदेश अध्यक्ष दोनों के द्वारा किसानों को धोखा दिया गया है। 1 साल पूरा होने के बावजूद भी आज तक मुआवजा राशि किसानों को नहीं मिली जिससे लगभग 28 गांव के किसान प्रभावित हुए हैं।

रिपोर्ट-:महेश कुमार राय वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।