कालीन निर्यातक इम्तियाज अंसारी का प्रयास लाया रंग

भदोही – कालीन निर्यातक इम्तियाज अंसारी का प्रयास आखिर रंग लाया। भदोही को विथुत विभाग द्वारा रात्रि कालीन विद्युत कटौती से मुक्त कर दिया। इससे नगरवासियों को काफी राहत मिली है।
नगर में इधर लगभग दो माह से भी अधिक समय से विद्युत विभाग द्वारा रात्रि के समय बिजली कटौती की जा रही थी। जिसकी वजह से लोगों की नींद पूरी नहीं हो पा रही थी। नींद पूरी न हो पाने के कारण वह डिप्रेशन का शिकार हो रहे थे। साथ ही कालीन का निर्माण भी प्रभावित हो रहा था। यही नही कल-कारखाने भी नही चल पा रहे थे। बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही थी। लोग रात जग कर बिताने को विवश हो रहे थे। बिजली आने के बाद ही लोग सोते थे। नगरवासियों की समस्या को देखते हुए पिछले दिनों वरिष्ठ कालीन निर्यातक इम्तियाज अंसारी वाराणसी जाकर पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक से मुलाकात की थी। जहां उन्होंने एमडी से मुलाकात कर रात्रि कालीन विद्युत कटौती कालीन नगरी को मुक्त कराने की मांग की थी। निर्यातक ने इसके लिए नए विद्युत रोस्टर को लागू कराने का सुझाव दिया था। साथ ही इसके लिए उन्होंने प्रबंध निदेशक को ज्ञापन भी सौंपा था। एमडी ने कालीन निर्यातक को आश्वस्त किया था कि शीघ्र ही कालीन नगरी को रात्रि कालीन विद्युत कटौती से मुक्त कर दिया जाएगा। कालीन निर्यातक इम्तियाज अंसारी का प्रयास आखिर रंग लाया और पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक ने कालीन नगरी भदोही को रात्रि कालीन विद्युत कटौती से मुक्त कर दिया। विद्युत विभाग द्वारा कालीन नगरी को रात्रि कटौती से मुक्त किए जाने के बाद लोगों ने काफी राहत महसूस की है। वहीं लोगों ने कालीन निर्यातक के प्रति आभार जताया। वैसे इस रात्रि कालीन विद्युत कटौती से नगर को मुक्त कराने के लिए काफी लोगों ने प्रयास किया था। लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल सकी थी। ऐसे में वह थक हार कर बैठ गए थे। लेकिन अब जब कालीन निर्यातक इम्तियाज अंसारी के प्रयास से सफलता मिल गई तो उसका क्रेडिट लेने के लिए ओढ़ सी मची हुई है।
– पत्रकार आफ़ताब अंसारी भदोही

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।