कानून व्यवस्था से खिलवाड़ किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा- दीपक अग्रवाल

*कमिश्नरी में शांति कमेटियों की बड़ी बैठक संपन्न

*असामाजिक तत्वों की जानकारी मिले या कोई संंदिग्ध आपके आसपास नजर आये तो पुलिस या प्रशासन को तत्काल बतायें-बृजभूषण एडीजी

*काशी गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल है-कमिश्नर

*किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें और न इसे फैलाने दें-कौशल राज शर्मा जिलाधिकारी

*कानून व्यवस्था से खिलवाड़ बर्दास्त नही-कौशल राज शर्मा

*अफवाह फैलाने वालों पर होगी कड़ी कार्यवाही-प्रभाकर चौधरी एसएसपी

वाराणसी – कमिश्नरी सभागार में आज अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन बृजभूषण ने कहा कि आज के समय में सोशल मीडिया पर युवा वर्ग बच्चे कुछ भी मैसेज डाल देते हैं आप सब उन्हे बतायें कि वे किसी भी तरह की आपत्तिजनक तथ्य न लिखें और न कोई मैसेज फारवर्ड करें। सोशल मीडिया की मानीटरिंग की जा रही है। उन्होंने कहा कि किसी को भी यह स्वतंत्रता नहीं होगी कि वह किसी भी तरह विरोध अथवा पक्ष में किसी प्रकार का प्रदर्शन सड़कों पर दिखाए।
अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन बृजभूषण इसी महीने अयोध्या राम मंदिर के संबंध में सर्वोच्च न्यायालय के आने वाले फैसले को ध्यान में रखते हुए कानून व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के संबंध में कमिश्नरी सभागार में आयोजित शांति समिति की बैठक में लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दो-चार ही स्वार्थी तत्व होते हैं जो माहौल बिगाड़ कर सबके लिए परेशानी खड़ी करते हैं। अच्छे लोगों की यह जिम्मेदारी है कि वह उन्हें जागरूक करें, मोहल्ले गांव में जाकर लोगो को समझायें। जिससे अमन चैन बना रहे और पुलिस की जरूरत ही न पड़े। उन्होंने बैठक में उपस्थित लोगों से कहा कि यदि आपके संज्ञान में असामाजिक तत्वों की जानकारी मिले या कोई संंदिग्ध आपके आसपास नजर आये तो पुलिस या प्रशासन को तत्काल बतायें। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हम संकल्प ले की हमारी संस्कृति व सद्भाव पर कोई आंच नहीं आने देंगे।
कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने कहां कि काशी गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल है। यहा पर लोग काफी जागरूक एवं संवेदनशील हैं। कानून व्यवस्था से खिलवाड़ किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सुरक्षा के मुकम्मल इंतजाम कराए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत का संविधान ऐसा है कि किसी का भेदभाव नहीं करता।संवेदनशील शब्द पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यदि हम स्वयं संवेदनशील हैं तो संवेदनशील का कोई मतलब नहीं। युवा वर्ग अपनी सोच संतुलित रखें, जोश में होश न खोएं। आप अपनें अपने क्षेत्रों की जिम्मेदारी लेकर लोगों के बीच जायें।
पुलिस महानिरीक्षक विजय सिंह मीणा ने कहा कि किसी शहर का माहौल बनने में बरसों लग जाते हैं लेकिन बिगड़ने में समय नहीं लगता और कुछ लोगों की नादानी से समाज का ताना-बाना बिखर जाता है। उन्होंने कहा कि मोअज़्ज़िज़ लोगों की नाम से पुलिस के साथ ड्यूटी लगाई जाएगी वे भी मुहल्लों चौराहों पर साथ रहेंगे। आप हमेशा कंधे से कंधा मिलाकर हमारे साथ हर त्योहार व मुश्किल समय में चले हैं।आप बिना वर्दी की पुलिस हैं जो वर्दीधारी पुलिस का साथ दिया है।
जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहां की सबकी बेहतरी के लिए आज हम इकट्ठा हुए है। अपने भाईचारे पर कोई असर न आने दें। भाईचारे के ताने-बाने से ही सौंदर्य कायम रहता है। मुश्किल घड़ी में हमें धर्म ने जो सिखाया उसे भूल जाते हैं। इन्सानियत के धर्म का पालन करें ये हम सबका इम्तहान है, मोक्ष, जन्नत तभी मिलेगी जब एक दूसरे की दुआएं हम लेंगे। आसपास के ही गिनती के लोग उन्माद फैलाते हैं और गलती करने के बाद जीवन भर आंख नहीं मिला पाते और मुंह छिपाते हैं। जहां कम मुस्लिम भाई रहते हैं वहां हिन्दू भाई उनकी जिम्मेदारी लें और जहां कम हिन्दू भाई रहते हों वहां मुस्लिम भाई लोग हिन्दू भाइयों के परिवारों की जिम्मेदारी लें। किसी तरह भी आपके ऊपर आंच नहीं आने देंगे। जिम्मेदार लोग जिम्मेदारी नहीं लेते तो गैर जिम्मेदार मौका का फायदा उठा कर हिंसा करते हैं। इसलिए आप मुहल्लों चौराहों पर खड़े हों अपनी जिम्मेदारी निभायें। उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें और न इसे फैलाने दें। न्यायालय के फैसले का सभी को सम्मान करना चाहिए। अति उत्साह में फैसले पर कोई प्रतिक्रिया न दें। उन्होंने युवा वर्ग से समाज का उत्तरदायित्व निभाने की अपील की। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा कि अफवाह फैलाने वालों को बख्शा नहीं जायेगा। ऐसे लोगो पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
बैठक में एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एडीएम सिटी विनय कुमार सिंह, एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह,एसपी ग्रामीण मार्तण्ड प्रकाश सिंह सहित शांति समिति के पदाधिकारी व सदस्य लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।