कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने किया एलान :पदयात्रा निकाल पीएमओ कार्यालय का घेराव

मीरजापुर- काँग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने किसानों की हक व अधिकारों के लिए सड़क से संसद तक लड़ाई लड़ने का भरोसा दिलाते हुए कहांकि 256 गांव के किसानों की जमीनों पर सरकार द्वारा डाका डालने के मंसूबे को सफल नहीं होने दिया जाएगा भरोसा दिलाया जमुई धरना स्थल से वाराणसी तक 19 दिसंबर से पदयात्रा निकाली जाएगी यदि इसके बावजूद किसानों को न्याय नहीं मिला तो पीएमओ कार्यालय का घेराव किया जाएगा , उक्त बातें प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार उर्फ लल्लू ने सड़क चौड़ीकरण में किसानों की अधिग्रहित जमीनों का बगैर मुआवजा भुगतान किए जबरन कब्जा को लेकर लगभग 3 माह 5 दिनों से चल रहे धरनारत किसानों को संबोधित करते हुए कहा भारतीय किसान सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ० राम राज पटेल ने किसानों की समस्याओं से जुड़ी मांग पत्र को प्रदेश अध्यक्ष को सौंप कर किसानों के सहयोग की अपील की प्रदेश अध्यक्ष ने कहा आज अन्नदाता अपने अधिकारों को पाने के लिए 95 दिनों से सड़क पर बैठा है परंतु किसानों की समस्याओं को कोई सुनने वाला नहीं है। जहाँ वर्तमान सरकार किसानों की आय को दोगुना करने का आश्वासन दिया था, परंतु आज किसानों की जमीनों पर डाका डाला जा रहा है। बुंदेलखंड में किसान आत्महत्या कर रहा है। क्रय केंद्रों पर पसरा सन्नाटा इस बात की गवाही दे रहा है कि किसान अपनी उपज भी सरकार को नहीं देना चाहते उन्होंने कहा भूमि अधिग्रहण बिल 2013 कांग्रेस की देन है। परंतु वर्तमान सरकार किसानों के साथ अन्याय कर रही है कहां 5402 प्रति वर्ग मीटर के स्थान पर आज किसानों को ढाई ₹100 वर्गमीटर जमीनों का मुआवजा दिया जा रहा है । इस कार्यक्रम में कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ राम राज पटेल व संचालन डॉक्टर धर्मदेव सिंह ने किया इस अवसर पर शिव कुमार सिंह, कैलाश नाथ उपाध्याय, देवेंद्र प्रताप, मुन्ना, अंजना सिंह पटेल, शिवानी देवी, भगवती चौधरी, गुलाब पांडे ,सहित तमाम लोग मौजूद रहे।
*पदयात्रा निकाल पीएमओ कार्यालय का घेराव भारतीय किसान सेना के बैनर तले चल रहे 95 दिनों से किसानों के विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा 19 दिसंबर से 28 दिसंबर तक पदयात्रा निकालकर किसानों से मिलकर किसानों की समस्याओं का निराकरण का खाका तैयार किया जाएगा यदि इस बीच किसानों की समस्याओं का निराकरण नहीं हुआ तो 28 दिसंबर को पीएमओ कार्यालय वाराणसी का घेराव किया जाएगा।
*समस्याओं के निराकरण तक नहीं चलेगा सदन*
जमुई। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने किसानों को भरोसा दिलाया जब तक किसानों की समस्याओं का निराकरण नहीं होगा तब तक सदन नहीं चलने दिया जाएगा।
*किसानों की लड़ाई में कांग्रेस सपा का समर्थन*
जमुई। भारतीय किसान सेना के बैनर तले चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस व सपा कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग के लिए तैयार है कांग्रेस के पूर्व विधायक ललितेश पति त्रिपाठी ने कहा भाजपा शासनकाल में भूमि अधिग्रहण बिल 1856 को चलाया जा रहा है जबकि कांग्रेसमें 2013 भूमि अधिग्रहण बिल दिया जिसमें किसानों को सर्किल रेट या बाजार मूल्य का 4 गुना मुआवजा दिया जाना चाहिए समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा यह लड़ाई किसी दल नहीं बल्कि अन्नदाता के सम्मान की लड़ाई है समाजवादी पार्टी किसानों के साथ है कहा जब तक किसानों को उनका अधिकार नहीं मिल जाता तब तक हम चुप बैठने वाले नहीं हैं।

मिर्जापुर से बृजेन्द्र दुबे की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।