कर्ज में डूबे व्यक्ति ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

वाराणसी/चोलापुर- चोलापुर थाना क्षेत्र के गोसाईपुर पुलिस चौकी अंतर्गत ग्राम गुरुवट, राजापुर निवासी हेमंत प्रसाद प्रजापति पुत्र सुग्रीव प्रजापति उम्र लगभग 36 वर्ष अत्यधिक कर्ज में डूबे होने के कारण अपने ही गांव के ग्राम पंचायत भवन के पीछे आम के पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
बता दे कि थाना क्षेत्र के गुरवट के निवासी हेमंत प्रजापति ने बैंक एवं गांव के किसी व्यक्ति से सूद पर कर्ज ले रखा था पैसे से वेल्डिंग कार्य और मजदूरी करते थे,लेकिन कर्ज अदा नही करने के कारण मानसिक तनाव में थे। बीती देर रात हेमंत घर से निकले और अपने घर से कुछ दूरी पर ग्राम पंचायत भवन के समीप आम के पेड़ से रस्सी के सहारे फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली,आज सुबह जब गांव के लोग शौच के लिए बाहर निकले तो गांव के लोगों ने देखा तो गांव में पुकार सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी मिलते ही आनन-फानन में पहुंचे परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।
वही घटनास्थल पर पहुंचे सीओ पिंडरा अनिल राय, चोलापुर थाना कार्यवाहक प्रभारी धर्मेंद्र यादव, गोसाईपुर चौकी प्रभारी मुन्नी लाल कन्नौजिया पहुचकर शव को कब्जे में लेकर पंचनामा कर पोस्मार्टम के लिए भेज दिए।
वहां पर उपस्थित ग्रामीणों द्वारा बताए गया कि यह अपने परिवार में तीन भाइयों में सबसे बड़ा था और वह लमही रिंग रोड के पास वेल्डिंग व रिपेयर की दुकान खोला था जिससे अपने परिवार का भरण पोषण करता था और उसके परिवार में छोटी-छोटी चार लड़कियां और एक पुत्र है।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।