एसडीएम ने विवादित ईदगाह कब्रिस्तान चकमार्काग का किया स्थलीय निरीक्षण

जलालपुर (जौनपुर ) – स्थानीय थाने पर अलविदा जुमा तथा ईद की नमाज को लेकर बुधवार के दिन एसडीएम केराकत मंगलेश दुबे एवं पुलिस इंस्पेक्टर तहसीलदार सिंह की अध्यक्षता मे एक पीस कमेटी बैठक का आयोजन किया गया जिसमें क्षेत्र के भारी संख्या मे हिन्दू तथा मुस्लिम दोनो समुदाय के लोगो ने भाग लिया । जिसमें कस्बे में स्थित विवादित ईदगाह खुदाबख्श तथा कब्रिस्तान के चकमार्ग का मुद्दा उठाया गया । जिसको गम्भीरता से लेते हुए एसडीएम तथा पुलिस इंस्पेक्टर ने मौके का स्थलीय निरीक्षण किया।
बताते है कि कस्बे मे स्थित ईदगाह पर मदरसे का बोर्ड लगाने को लेकर हसनैन तथा आरिफ मे विवाद बढ़ता देख पुलिस ने दोनो पक्षों से 14 लोगो का शांति भंग के अंदेशा मे चालान न्यायालय भेज दिया था। जिसके बाद आज बैठक में आरिफ पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष पर अलविदा जुमा तथा ईद के नमाज पढ़ने में विवाद करने का आशंका जताया तथा कमलेश कमलेश जहिर ने कानूगो के ऊपर कब्रिस्तान का चकमार्ग न नापने का आरोप लगाया इसके बाद मौके का स्थलीय निरीक्षण किया गया। और भारी फोर्स के साथ नमाज पढ़ने तथा चकमार्ग बनवाने का आश्वासन दिया।
बैठक में मुख्य रुप से व्यापार मंडल अध्यक्ष पवन गुप्ता, एजाज अहमद, बच्चे लाल, मोहम्मद आरिफ, मोहम्मद जहीर, मोहम्मद वाजिद, मोहम्मद मुस्ताक, रमाकान्त सेठ, अली मोहम्मद, मोहम्मद जहूर, के अलावा सैकड़ों की संख्या में संभ्रांत नागरिकों सहित ग्राम प्रधान उपस्थित थे।

जौनपुर से आनन्द यादव की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।