शिक्षको को हटाये जाने से नाराज प्रशिक्षु छात्र-छात्राओ ने नेशनल हाइवे किया जाम

शाहजहांपुर- शाहजहांपुर के ग्राम ददरौल में स्थित जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में सम्बद्ध प्रशिक्षको को हटाये जाने से नाराज छात्र-छात्राओ ने बुधवार को बरेली मोड़ पर नेशनल हाइवे जाम करते हुए धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया । जिसमें वजह से नेशनल हाइवे पर काफी देर तक यातायात ठप रहा। लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी काफी कई घण्टो तक लंबा जाम लगा रहा । वही इस दौरान वाहनों की लम्बी लाइने लग गई । नेशनल हाइवे जाम किये जाने की खबर लगते ही मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने छात्र-छात्राओ को समझाबुझा कर शांत किया तथा उनकी मांगो पर कार्यवाही करने का अस्वासन दिया जिसके बाद छात्र छात्राओ ने जाम खुला ।

छात्र आदित्य ने बताया की सभी छात्र-छात्राओ जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में बीटीसी 2015 व डीएलएड 2017 में प्रशिक्षणरत है । लेकिन बीएसए व डायट प्रचार्य के आदेश पर समस्त प्रशिक्षको को संस्थान से कार्यमुक्त किया जा रहा है ।जबकि अगले सेमिस्टर की परीक्षाये, टीईटी तथा सीटीईटी जैसी परीक्षाओ की तैयारी के लिए प्रशिक्षको का संस्थान में होना जरूरी है । छात्रों का कहना है कि अगर टीचरों को कार्यमुक्त कर दिया तो हम लोगों का कैरियर तथा हम लोगो की जिंदगी बर्बाद हो जाएगी, नया टीचर कब आयंगे और कब हम लोग को पढ़ाया जायेगा । नाराज प्रशिक्षु छात्र-छात्राओ की मांग है कि संस्थान में सम्बद्ध प्रशिक्षको को हटाये जाने वाले आदेश पर तत्काल रोक लगाई जाये।
– शाहजहांपुर से अंकित कुमार शर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।