एन्टी करप्शन वाराणसी यूनिट की टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों दरोगा को पकड़ा

वाराणसी- पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह के कड़े निर्देश के बावजूद पुलिस विभाग में भ्रष्टाचार थमने का नाम नहीं ले रहा। मामला वाराणसी के सिगरा थाना क्षेत्र के सोनिया चौकी का हैं जहाँ आज चौकीप्रभारी सोनिया महेश सिंह को 5 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों एंटी करप्शन वाराणसी यूनिट की टीम ने गिरफ्तार कर लिया।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वाराणसी के सिगरा थाना क्षेत्र के सोनिया चौकी प्रभारी के खिलाफ एक व्यक्ति ने एन्टी करप्शन टीम से शिकायत की थी। सोनिया चौकी इंचार्ज महेश सिंह ने उससे एक मुकदमे में से नाम निकालने के बदले में रिश्वत मांगी हैं । आज एंटी करप्शन वाराणसी यूनिट की टीम ने चौकी प्रभारी महेश सिंह को 5 हजार का रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।
वही वाराणसी भ्रष्टाचार निवारण संगठन इकाई के प्रभारी निरीक्षक राम सागर ने बताया कि सिगरा थानाक्षेत्र में कोरियर कंपनी चलाने वाले राजकुमार गुप्ता ने गबन के सिलसिले से एक मुकदमा सिगरा थाने में दर्ज करवाया था। इस मुकदमे की विवेचना सोनिया चौकी इंचार्ज महेश सिंह कर रहे थे। मुकदमे की विवेचना कर कार्रवाई आगे बढ़ाने के लिए महेश सिंह, राज कुमार गुप्ता से पांच हज़ार रूपये की मांग कर रहे थे।
इस बात से परेशान राज कुमार गुप्ता ने 22 मार्च को हमारे यहाँ आकर मुझे इस बाबत एक लिखित शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की थी। इसपर मैंने गोपनीय तरीके से बात का पता लगाया तो बात सच साबित हुई। इसपर हमने उच्चाधिकारियों को मामले की जानकारी देते हुए ट्रैप टीम और ट्रैप का अनुमोदन लिया।
राम सागर ने बताया कि ट्रैप का अनुमोदन मिलते ही हमने आज सोनिया चौकी पर अपनी टीम निरीक्षक विनोद कुमार यादव के नेतृत्व में भेजी, जिसमे दो अन्य निरीक्षक संतोष कुमार दीक्षित और अशोक कुमार सिंह, मुख्य आरक्षी नरेंद्र कुमार सिंह, विजय नारायण प्रधान और आरक्षी सुनील कुमार यादव मौजूद रहे। इन लोगों ने सोनिया चौकी पर पहुंचकर ट्रैप के अनुसार महेश सिंह को पैसे लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।