एक और लाल हुआ आतंकी हमले में शहीद

गाज़ीपुर – जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में बुधवार को हुए आतंकी हमले में शहीद होने वाले वीर जवानों में गाजीपुर का लाल भी शामिल है। सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के जैतपुरा के रहने वाले गोरख कुशवाहा के पुत्र महेश कुशवाहा भी इस हमले में शहीद हो गये। वह सीआरपीएफ कांस्टेबल के रूप में अनंतनाग में तैनात थे। 2010 में सीआरपीएफ ज्वॉइन करने वाले महेश कुशवाहा का विवाह निर्मला से हुआ था और इनके एक पुत्र तथा एक पुत्री है। वहीं इनके पिता गोरखनाथ कुशवाहा हार्ट अटैक के चलते अस्पताल में भर्ती है।

मालूम हो कि अमरनाथ यात्रा शुरू हाेने से पहले बुधवार शाम जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में बड़ा अातंकी हमला हुअा। शहर की एक बेहद व्यस्त सड़क पर दिनदहाड़े हुए हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए। सीअारपीएफ के तीन अन्य जवान, जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक इंस्पेक्टर अाैर एक अन्य महिला हमले में घायल हैं। सुरक्षा बलाें की कार्रवाई में एक विदेशी अातंकी भी मारा गया। एक निष्क्रिय हाे चुके अातंकी गुट अल-उमर मुजाहिदीन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। हालांकि, अधिकारियाें का मानना है कि इस हमले के पीछे जैश-ए-माेहम्मद के अातंकियाें का हाथ है। अनंतनाग में केपी राेड के नाम से मशहूर खानाबल-पहलगाम राेड पर सीअारपीएफ की 116वीं बटालियन अाैर जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम पिकेट ड्यूटी पर तैनात थी। बेहद व्यस्त रहने वाली इस सड़क पर माेटरसाइकिल से अाए दाे अातंकियाें ने टीम पर अाॅटाेमैटिक हथियाराें से फायरिंग की अाैर ग्रेनेड फेंके। टीम ने अातंकियाें का मुकाबला किया। मुठभेड़ में पांच जवान शहीद हाे गए।

गाज़ीपुर से प्रदीप दुबे की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।