ऊर्जा की बचत समय की मांग:प्रधानाचार्य माली

राजस्थान/सादड़ी- ऊर्जा हमारे लिए महत्वपूर्ण संसाधन हैं। ऊर्जा का विवेक पूर्ण ढंग से उपयोग कर ऊर्जा की बचत करना समय की मांग है। आज़ राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस पर हमें ऊर्जा की फिजुल खर्ची रोकने वाला ऊर्जा की बचत का संकल्प लें। उक्त उदगार प्रधानाचार्य विजय सिंह माली ने स्थानीय श्रीधनराज बदामिया राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सादड़ी में आयोजित राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस समारोह में व्यक्त किए ।
सरस्वती पूजन से प्रारम्भ हुए समारोह में अपने विचार व्यक्त करते हुए माली ने कहा कि सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने की आवश्यकता है। बीएड प्रशिक्षु सीमा माधव , यशोदा, संतोष व पृथा ने ऊर्जा का अर्थ, उपयोग, स्रोत, ऊर्जा संरक्षण का महत्व व तरीकों पर प्रकाश डाला। राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस पर कविता व पोस्टर निर्माण प्रतियोगिता भी आयोजित की गई जिसमें प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान हासिल करने वाली बालिकाओं को प्रधानाचार्य विजय सिंह माली ने पारितोषिक देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर मनीषा ओझा ,सरस्वती पालीवाल, सुशीला सोनी समेत समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

पत्रकार दिनेश लूणिया सादड़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।