उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने दी कैबिनेट मंत्री के पिता को उनके आवास पर श्रद्धांजलि

आज़मगढ़- प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा बुधवार को कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान के आवास पर उनके पिता स्व रामकिशुन चौहान को श्रद्धांजलि देने आजमगढ़ पहुंचे। वो यहां पर लगभग 40 मिनट तक रहे। उन्होंने वनमंत्री व उनके परिजनों से मिल कर सांत्वना दी ।इसके पूर्व पुलिस लाइन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने राम मंदिर निर्माण पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी न्यायालय के किसी भी आदेश का सम्मान करती हैं लेकिन जो भी दल सत्ता में होता है उसकी जवाबदेही जनता के प्रति भी होती है ,आज आम जनता भी यही चाहती है कि इस प्रकरण का कोई सकारात्मक हल हो। प्रभु राम केवल हिंदू जनमानस के ही नहीं बल्कि तमाम मुस्लिम भाई भी उन्हें अपना पूर्वज मानते है और मर्यादा पुरुषोत्तम के रूप में उन्हें मानते हैं। श्री राम मंदिर के विवाद का निस्तारण हो यह भारत की जनता भी चाहती है चाहे अदालत से हो या आपसी बातचीत से। हम सत्ताधारी दल है सभी पक्षों से वार्ता का क्रम जारी है जिससे कोई हल निकाल कर राम मंदिर का निर्माण हो।
उन्होंने कहा कि बेसिक शिक्षा के स्तर में काफी सुधार हुआ है पहली बार विद्यालयों में बच्चों को टाई, बेल्ट, मोजा आदि की व्यवस्था की गई है । इसके अलावा पुस्तके समय से वितरित की गई , जहां भी यदि कोई गड़बड़ी हुई है तो कार्यवाही भी की गई है । माध्यमिक शिक्षा में हमने स्व केंद्र परीक्षा प्रणाली को समाप्त कर दिया है उन्हीं विद्यालयों पर परीक्षा होगी जहां पर बाउंड्री , सीसीटीवी कैमरे हो तथा वॉइस रिकॉर्डर की व्यवस्था भी हो । माध्यमिक शिक्षा का पैटर्न एनसीईआरटी के आधार पर कर दिया गया है जो सत्र जुलाई से प्रारंभ होता था उसे अब 1 अप्रैल से कर दिया गया है इसके लिए हम 7 फरवरी से परीक्षाएं भी माध्यमिक की करा रहे हैं
एससी एसटी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कानून बनाने के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि किसी भी सवर्ण या दलित व पिछड़े के साथ अन्याय नहीं होगा यदि किसी भी सवर्ण को भी कहीं कोई दिक्कत है हम व हमारी सरकार उनका भी ध्यान रखेंगी। सबका साथ सबका विकास ही हमारी सरकार का मंत्र है।

रिपोर्ट-:राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।