रन फॉर यूनिटी,एक साथ दौड़ा भारत

झांसी। पूरे देश में लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती धूमधाम से मनाई जा रही है। जयंती पर जहां स्कूली बच्चों ने रैली निकाली तो वहीं रन फॉर यूनिटि दौड़ का आयोजन भी किया गया। जिसे झांसी डीआईजी सुभाष बघेल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान झांसी एसएसपी विनोद कुमार, पुलिस अधीक्षक नगर देवेश पांडे और पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कुलदीप नारायण मौजूद रहे।

सरदार बल्लभ भाई पटेल जयंती को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रीय एकता दिवस के रुप में मनाने का संकल्प लिया था। इस अवसर पर उन्होंने एकता का संदेश देने के लिए रन फॉर यूनिटि दौड़ का आयोजन किया है। जिसे हर वर्ष उनकी जयंती पर आयोजित किया जाता है। इस वर्ष भी पूरे देश के साथ झांसी में सरदार पटेल जयंती पर आयोजित रन फार यूनिटि दौड़ हुई। रन फार यूनिटि दौड़ इलाईट होते हुए इलाहाबाद बैंक चौराहे पर पहुंचकर सरदार बल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर समापन किया।

वहीं दूसरी ओर विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने रैली निकालकर सरदार बल्लभ पटेल की जयंती मनाई। यह रैली से स्कूल से शुरु होते हुए इलाईट चौराहे पहुंची। इसके बाद इलाहाबाद बैंक चौराहे पर पहुंचकर उनकी प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया गया। इसके अलावा जयंती के उपलक्ष्य में विभिन्न कार्यक्रम भी आयोजित किये जा रहें हैं।

रिपोर्ट– उदय नारायण कुशवाहा (झांसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।