उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल का क्षेत्रीय सम्मेलन हुआ संपन्न

बरेली/फतेहगंज पश्चिमी- कस्बा में उत्तर प्रदेश उधोग व्यापार मण्डल के तत्वाधान में विशाल व्यापारी सम्मेलन आयोजित किया गया।जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष श्यामविहारी मिश्र ने सभी से एक जुट रहने का आवाहन करते हुए ऐसे लोगो से बचकर रहने की अपील की जो व्यापार संगठन के नाम पर अपनी दुकानें चला रहे है।
क्षेत्रीय सम्मेलन में मुख्यातिथि की भूमिका में बोलते हुए भीड़ को देखकर गदगद राष्ट्रीय अध्यक्ष श्यामविहारी मिश्र ने कहा कि सभी व्यापारी ईमानदारी से टैक्स अदायगी करे ।किसी के दबाब में नही रहे। उत्पीड़न का एकजुटता से जबाब दे।मोची से लेकर बड़े व्यवसायी तक व्यापार मण्डल के अंग है।यह व्यापार मण्डल पूरे देश में 1967 से व्यपारियो के उत्पीड़न और उनके अधिकार की लड़ाई लड़ रहा है।और व्यपारियो के सम्मान के लिए आगे भी लड़ता रहेगा।
विशिष्ट अतिथि प्रांतीय महामंत्री राजेन्द गुप्ता ने कहा कि जिस तरह से किसान अपनी मेहनत से पूरे देश को अन्न उपलब्ध कराता है।उसी तरह से व्यापारी भी मेहनत करके व्यापार कर देकर सरकार को चलाने का काम करता है।व्यापारी के पैसे से ही सरकार पूरे देश का विकास करती है।
कर्यक्रम आयोजक नगर अध्यक्ष हरीश गंगवार (कातिब) ने कहा कि अब कस्बा में छोटे बड़े सभी व्यपारियो के बीच भेदभाव न करके समानता के भाव से देखा जाएगा।बगैर नाम लिए कहा कुछ लोग बड़े व्यपारियो की दुकान कटने पर खूब धरना प्रदर्शन करते है। छोटे व्यापारी को तबज्जो नही देते थे। जिलाध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल,जिला पंचायत सदस्य ममता गंगवार, शायर एम इशतयाक खान,अब्दुल सईद मंसूरी आदि ने भी अपने विचार रखे।कार्यक्रम का संचालन शरबत उल्ला खान ने किया।इससे पूर्व व्यपारियो ने राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रांतीय अध्यक्ष का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया।राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कस्बा के पत्रकारों का भी साल उड़ाकर सम्मान किया।कार्यक्रम में मीरगंज ब्लॉक प्रमुख राजीव गुप्ता, राजकपूर गुप्ता, जीतू गुप्ता, संजीव शर्मा,ओमेंद्र सिंह चौहान,बंटी मौर्य,पप्पू मौर्य,चंद्रपाल मौर्य,देवेंद्र गंगवार,सुरेन्द्र गंगवार,रामनरायन गुप्ता,रामप्रकाश गुप्ता आदि समेत सैंकड़ो की संख्या में व्यापारी मौजूद रहे।
नही पहुँचे संतोष गंगवार,विधायक
के कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार और विधायक डीसी वर्मा को पहुंचना था।आयोजक हरीश गंगवार ने बताया कि दोनों नेता किसी और कर्यक्रम में व्यस्तता के चलते नही पहुंचे।वैसे भी यह कार्यक्रम व्यापारियो का है।बड़ी संख्या में पहुंचे व्यापारियों का बहुत बहुत आभार ।

– बरेली से सौरभ पाठक की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।