उत्तराखंड नावेतली गाँव के लाेग मांग रहें है 2 किलोमीटर सडक

पौड़ी गढ़वाल- उत्तराखंड जनपद पाैडी गढ़वाल के लाेग डबल इज़न कि सरकार के एमएलए दलीप रावत को गाँव को जनता हर बार जिता कर विधानसभा पहुँचाती है पर ये नेता जी 2 किलोमीटर सड़क का निर्माण भी नही करा पा रहे है।

यहाँ बात हो रही है ग्राम नावेतली पैनो विकास खंड रिखणीखाल पौड़ी गढ़वाल की जो एक सीमांत एवं दुर्गम गांव है यहा के ग्रामीण भंडूखाल से गांव तक लगभग दो किलोमीटर दूर ऊबड खाबड रास्ते से पैदल का सफर रोज करते है हर सुख और दुख में यही है उनके आने जाने का रास्ता जब रात मे कोई बीमार हो जाये या गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाना हो तो चारपाई या पिनिश मे उठाना पड़ता है और मुख्य सड़क तक उनको पहुचाया जाता है ।कई बार तो गाँव मे मरीज को उठाने के लिए अब आदमी भी नही मिलते है कारण साफ़ है पलायन ये बड़ी विकट समस्या है जिसका सामना रोज गाँव वाले करते है। इस बारे मे ग्रामीण कई सालों से आवेदन कर रहे है कि हमे गाड़ी दिखा दीजिए । मतलब गाँव तक सड़क पहुचा दो पर उनकी ये मांग आज तक पूरी नही हो पाई ।इस सम्बन्ध मे स्थानीय विधायक दलीप रावत से और अन्य जनप्रतिनिधि लोगो को अनेक माध्यमो से बराबर अवगत कराया गया है ।लेकिन सब जानकर भी मौन है डबल इज़न की सरकार का नारा है सबका साथ सबका विकास इसलिये गाँव वाले रोज सरकार से निवेदन करते है कि हमारे गांव नावेतली का भी विकास कीजिये ताकि हम भी लोगो के साथ चल सके । अब देखना ये होगा कि आखिर 2 किलोमीटर की ये सड़क कब तक बनेगी या बनेगी ही नही ये सब स्थानीय विधायक दलीप रावत को देखना है जिनको जनता ने जिताकर अपना आशीष दिया था गाँव वाले कहते है कि अगर जल्द ही सड़क का निर्माण नही कराया गया तब यह लोग अब गाँव से सड़क पर आकर सड़क के लिए आंदोलन करेगे।

-पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।