उत्तराखंड : देहरादून में आम आदमी पार्टी ने चलाया सफाई अभियान

उत्तराखंड – जनपद देहरादून में आज आम आदमी पार्टी की प्रदेश संचालन समिति के अध्यक्ष नवीन पिरशाली ने मीडिया में एक बयान जारी कर कहा कि देहरादून में अपनी जायज़ मांगो को लेकर कई दिनों से हड़ताली नगर निगम सफाई कर्मचारियों को आम आदमी पार्टी द्वारा दिये गये लगातार समर्थन और आम आदमी पार्टी द्वारा सरकार को 48 घंटे में सफाई कर्मचारियों की मांगों को माँगने की चेतावनी के परिणामस्वरूप राज्य की भाजपा सरकार को 36 घंटे के अंदर ही झुकना पड़ा और देहरादून समेत पूरे प्रदेश के सफाई कर्मचारियों को 160 रुपए प्रति दिन के बदले 275 रुपये प्रतिदिन का वेतन देने की घोषणा करनी पड़ी। ये सफाईकर्मियों के प्रति किये गये आम आदमी पार्टी के संघर्ष की बड़ी जीत है।

उन्होंने कहा कि लेकिन अभी भी सफाई कर्मचारियों को उनके पूरे हक़ नही मिल पाए हैं और राज्य में बारी-बारी से सत्ता में रहे भाजपा और कांग्रेस की सरकारों की मंशा भी नहीं रही है कि सफाई कर्मचारियों को उनके अधिकार दिए जायें।
सफाई कर्मचारी, गरीब व मजदूर वर्ग की असली लड़ाई को लड़ने की ताकत और इच्छा शक्ति अगर कोई रखता है तो वो आम आदमी पार्टी ही है।
आम आदमी पार्टी आगामी निकाय चुनावों से उत्तराखंड में अपने चुनावी सफर की शुरूआत कर रही है और हमारी जानकारी व आंतरिक सर्वे के मुताबिक जनता आम आदमी पार्टी को भारी समर्थन दे रही है, क्यों भाजपा-काँग्रेस द्वारा छली गयी जनता समझ गयी है कि वास्तव में आम आदमी पार्टी ही उत्तराखंड की राजनीति में एक स्वच्छ व ईमानदार एकमात्र विकल्प है।
मीडिया में जारी बयान में श्री पिरशाली ने कहा कि दो दिन पूर्व ही आम आदमी पार्टी ने एक प्रेस वार्ता का आयोजन कर स्पष्ट रूप से कहा था कि यदि 48 घंटे के अंदर नगर निगम सफाईकर्मियों की सभी माँगे नहीं मानी जाती है तो आम आदमी पार्टी शहर भर से कूड़ा एकत्रित कर मुख्यमंत्री आवास के सामने डालेगी और एक बड़ा आन्दोलन छेड़ने पर बाध्य होगी। आम आदमी पार्टी के दबाव में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को आनन-फानन में सफाईकर्मियों की माँगे मानने के लिये बाध्य होना पड़ा है।

-पौड़ी से इंद्रजीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।