इंदिरा आवास व पीएम आवास योजना की शिकायतों का किया निरीक्षण

आज़मगढ़/ मार्टीनगंज –स्थानीय विकास खण्ड के बिभिन्न ग्राम पंचायतों में इन्दिरा आवास व प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत आवासो के बितरण व निर्माण के सम्बन्ध मे आयी शिकायतो के निस्तारण के परिपेक्ष मे ग्राम सभा शहिजना मे शिकायत के बाद मौके पर पहुंचे खण्ड विकास अधिकारी मार्टीनगंज ने समस्त आवासो का निरीक्षण किया । जिसमें पैसा जो आवासों के लिए भेजा गया उसमे अनियमितता , पैसा मिलने के बाद भी आवासों का न बनना , अपात्रो को आवास का आवंटन आवास योजना के लाभार्थियों के खातों पैसे न पहुचने के बाद भी पेमेन्ट का होजाना तथा
लाभार्थियों द्वारा सुबिधा शुल्क देने की शिकायत मौके पर खण्ड विकास अधिकारी के सामने जाचं के समय की गई ।
जब इस सम्बंध में खण्ड विकास अधिकारी प्रेमचंद राम से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि जांच के दौरान खामियां पाई गई है बृहद जाचं के बाद दोषियों के खिलाफ कारवाई की जायेगी । जब पूछा गया कि मनरेगा योजना के अन्तर्गत पोखरो की खुदाई का कार्य जेसीबी मशीन से कराने के बाद मानव दिवस पर पेमेन्ट होरहा है तो उन्होंने बताया कि शिकायत मिने पर कारवाई की जा रही है ।

रिपोर्टर-:राकेश वर्मा सदर आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।