आयुष्मान कार्ड बनाने के नाम पर घर-घर जाकर ठगे 100-100 रुपए

वाराणासी- राजातालाब क्षेत्र के कचनार व रानीबाजार में पिछले करीब एक सप्ताह से आयुष्मान कार्ड बनाने के नाम पर गुप-चुप तरीके से जारी फर्जीवाड़ा का मंगलवार को भंडाफोड़ हो गया। ये फर्जीवाड़ा ग्रामीण क्षेत्रों के घरों में घर-घर जाकर आयुष्मान कार्ड बनाने के नाम पर सौ से दो सौ रुपए की अवैध वसूली से संबंधित है। ये ठग इतने शातिर थे कि अबतक सैकड़ों लोगों को अपने झांसे में ले चुके थे।

इस अवैध उगाही का मामला जब सामाजिक कार्यकर्ता गुप्ता को लगी तो उन्होंने मामले को डीएम, सीएमओ और आराजीलाईन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक को टेलीफोनिक त्वरित संज्ञान लेते हुए इस कार्ड की असलियत को खंगाला और पाया कि इस तरह का कोई भी आदेश जिला प्रशासन या सरकार द्वारा नहीं जारी किया गया है। फिर देखते ही देखते क्षेत्र में जारी इस फर्जीवाड़े की सूचना सोशल मीडिया की माध्यम से आग की तरह फ़ैल गई। इन सब बातों से अंजान ठग जब आज दोपहर बाद फिर अपने काम पर निकले और कचनार और रानी बाज़ार गांव पहुंचे तो इस फर्जीवाड़े के खबर से जागरूक ग्रामीणों ने लोगो को स्वास्थ्य विभाग से जारी पत्र माँगा नहीं देने पर कहाकि हमारी संस्था बीपीएल- आई कार्ड द्वारा निर्धारित दर पर इलाज करेगी इस बाबत ग्रामीणों ने आयुष्मान कार्ड के नाम पर उक्त कार्ड बनाने पर संबंधित लोगों को दबोचना चाहा लेकिन कार्ड बनाने वाले फरार हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।