आम आदमी पार्टी ने की योगी सरकार के बर्खास्तगी की मांग

सम्भल- उत्तर प्रदेश में महिलाओं एवं बच्चियों के साथ हो रहे बलात्कार एवं हत्या की घटनाएं व सूबे में बढ़ रहे अपराध को रोकने में विफल योगी सरकार की बर्खास्तगी की मांग।

सम्भल मंगलवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता ने एक ज्ञापन महामहिम राष्ट्रपति के नाम सम्भल उपजिलाधिकारी दीपेंद्र कुमार यादव को दिया जिस में कहा गया है की उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले सातवे आसमान पर है । उत्तर प्रदेश के सभी जिलों से लगातार महिलाओं के साथ बलात्कार , छेड़खानी और हत्या की खबरें नियमित रूप से आ रही है । जिससे जाहिर होता है कि अब उत्तर प्रदेश में मौजूदा समय में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज हीं नही रह गई है उत्तर प्रदेश में योगीजी की पुलिस आपराधियों पर कार्यवाही करने के बजाए जहां एक तरफ दोषियों को बचाती नजर आती है वहीं दूसरी तरफ पीड़िता के परिवार को ही प्रताड़ित करती है । साथ ही महामहिम राष्ट्रपति को अवगत कराते हुए लिखा कि बड़े दुख के साथ आपको सूचित करना पड़ रहा है कि छेड़खानी और बलात्कार जैसी घटनाओं के बाद पुलिसिया रूपरेखा से तग आकर उत्तर प्रदेश के अंदर पडरौना , बुलंदशहर , प्रतापगढ़ गोरखपुर , लखनऊ , बादा , झाँसी समेत दर्जनों जिलों में बच्चियों ने आत्महत्या की ।तमाम बच्चियों ने आत्महत्या तक कर ली है । फिर भी योगी जी की पुलिस अपनी कार्यशैली सुधारने का नाम नहीं ले रही है । उत्तर प्रदेश में महिला अपराधों की बढ़ती घटनाओं को खिलाफ लगातार विभिन्न सामाजिक संगठनों, राजनैतिक दलो, एवं महिला संगठनों ने समय – समय पर अपना विरोध दर्ज किया फलस्वरूप उत्तर प्रदेश के मुखामन्त्री योगी आदित्यनाथ जी ने महिला अपराधों से निपटने के लिए मिशन स्यक्ति के गठन की घोषणा की परन्तु मिशन शक्ति से जुड़ी महिला पुलिसकर्मी ही यौन शोषण का शिकार हो रही है तथा मिशन शक्ति के गठन के बाद महिला अपराध रुकने के बजाय और भी बढ़ते जा रहे हैं । ऐसे में महिलाओं की सुरक्षा का सवाल अभी भी जस का तस बना हुआ साथ ही दिल्ली की तर्ज प्रदेश भर में सी सी टी वी कैमरे , महिलाओं के साथ हो रही अपराध की घटनाओं को रोक पाने में विफल ज़िम्मेदार अधिकारियों पर दंडनात्मक करवाई, तथा आत्महत्या करने वाली पीड़िताओं के परिजनों को उचित मुआवजा दिया जाने की मांग की इस मौके पर पार्टी जिला अध्यक्ष काशिफ खान, हाजी एहतेशाम, मो अली नकवी, मरगूब, इदरीश मलिक, मुशर्रफ सैफी, इसरार हुसैन, नाजिर, इक़बाल अहमद खान आदि काफी लोग मौजूद रहे

सम्भल अंतिम विकल्प से सय्यद दानिश अली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।