आपदा में आत्मबल का संचार: गायक रविन्द्र सिंह की संगीतमय पहल

मुजफ्फरनगर – जाने-माने गायक रवींद्र सिंह ने अपने नए म्यूजिक एल्बम ” ज़िन्दगी- फिर से चलेगी ” में अपनी सुरीली आवाज से क्रोनाकाल में लोगों का आत्मबल बढ़ाने के लिए एक संगीतमय पहल की है।

एल्बम में गाया गया उनका गीत “रुकी रुकी सी ज़िन्दगी” एक प्रेरक संदेश देता है कि कठिन दिन कभी नहीं टिकते हैं ’हम जल्द ही सामान्य दिनों में वापस आ जाएंगे और फिर से जीवन का आनंद लेना शुरू कर देंगे।

COVID 19 के कारण दुनिया भर में लोकडाउन जारी है। ऐसे में रवींद्र सिंह के गीत का एक एक शब्द सुनने वालों में एक नई ऊर्जा का संचार करता है।

गायन और संगीत के प्रति रवींद्र का जुनून उनके पहले रिलीज़ हुए गीतों में भी उल्लेखनीय रूप से देखा गया है। इस बार उनके गीत ने दिलों को आनंद और प्यार से भर दिया है। लॉकडाउन के दौरान वह हमेशा गाते रहे हैं और लोगों प्रेरित करते रहे हैं।

मुझे प्रकृति से प्यार है और पहले जारी किए गए संगीत वीडियो ने दर्शनीय स्थानों, मेरे साथ प्रदर्शन करने वाले अभिनेताओं को मुग्ध कर लिया है, और दर्शकों में से कई उन क्षणों को जारी रखने के लिए निरंतर प्रेरित कर रहे हैं और हम सभी स्थिति के सामान्य होने की कामना कर रहे हैं। ”

संगीत प्रेमी सोशल मीडिया पर कई सुपरहिट संगीत वीडियो रिलीज़ करते रहे हैं, जिन्हें विभिन्न देशों में रहने वाले हिंदी संगीत प्रेमियों द्वारा सुना जाता रहा है एवं कई रेडियो स्टेशनों द्वारा भी प्रसारित किया जा चुका है।

यह गीत उन लोगों के लिए एक उपहार है, जो इस महामारी के दौर में बुरी तरह त्रस्त हो चुके हैं। इसका संगीत उनके दिलों में सुकून भर देता है।

Fame Media
Nazma Shaikh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।