आज से संभागीय प्रतियोगिता का शुभारम्भ

मध्यप्रदेश ,आगर मालवा -स्कूली गेम्स के तहत जिले में शुक्रवार से दो खेलों की संभागीय प्रतियोगिता शुरू हो जाएंगी। शाजापुर मुख्यालय स्थित गांधी हॉल में कूडो के मैच होंगे, जबकि शुजालपुर के उत्कृष्ट विद्यालय में बॉल बैडमिंटन के मुकाबले खेले जाएंगे। दोनों ही स्पर्धाओं को लेकर गुरुवार रात तक तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। शाजापुर में होने वाली कूडो की संभागीय स्पर्धा गांधी हॉल में होगी।
स्पर्धा संयोजक संस्था उत्कृष्ट विद्यालय के खेल शिक्षक बी.एस. कराड़ा ने बताया इस स्पर्धा में इस साल आगर-मालवा जिले का प्रतिनिधित्व नहीं होगा। शाजापुर, देवास, उज्जैन, रतलाम, मंदसौर व नीमच जिलों के खिलाड़ी हिस्सा लेने सुबह तक पहुंच जाएंगे। 9 बजे से खिलाड़ियों का वेट (वजन) लेने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 11 बजे से मैच करवाए जाएंगे। आखिरी संभागीय स्पर्धा आर्चरी खेल की शीघ्र ही होगी। इस साल जिले को एक भी राज्य प्रतियोगिता आयोजन की जिम्मेदारी नहीं मिली है। ज्ञात रहे, स्कूली क्रीड़ा में कूडो खेल को वर्ष 2011 से ही शामिल किया है।इधर, शाजापुर के एक निजी स्कूल में पढ़ने वाले छात्र अजय गुदेन का चयन आगामी दिनों में इंदौर जिले में आयोजित होने वाली स्कूली गेम्स की राज्यस्तरीय कराते स्पर्धा के लिए हुआ है। अजय उज्जैन संभागीय टीम के साथ इस स्पर्धा में हिस्सा लेगा। जानकारी कराते कोच मयूर राव वायस्कर ने दी।

राजेश परमार , आगर मालवा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।