आजमगढ़ में भाजपा के टिकट की नहीं हो पा रही स्पष्ठ:कार्यकर्ताओं में दुविधा की स्थिति बरकरार

आजमगढ- आजमगढ़ संसदीय सीट को लेकर सरगर्मी बढ़ती चली जा रही है एक तरफ जहां बाहुबली पूर्व सांसद को दिल्ली तलब किये जाने पर उनके समर्थकों में जोश लौटा आया था वहीं सोमवार की सुबह निरहुआ के वाराणसी से सीधे दिल्ली की हवाई यात्रा ने बहुतो के रंग में भंग डाल लिया हैं जबकि सूत्रों की माने तो इस उड़ान से अभी आजमगढ़ सीट से भोजपुरी सिने स्टार दिनेश लाल निरहुआं की दावेदारी आसमान छू रही है। हालांकि इसका फैसला सोमवार को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से सात बजे मुलाकात के दौरान अंतिम सील बंद मुहर के साथ सभी अटकलों पर विराम लग जायेगा। इस बावत सिने स्टार के करीबी मित्र शशिप्रकाश सिंह मुन्ना समेदा ने बेहद सधी जानकारी प्रदान करने का दम भरते हुए अब तक के कयासों पर अल्प विरोध लगाकर आजम की जमीनी राजनीति की तासीर को ऐतिहासिक बना दिया हैं। आजमगढ़ की सीट पर नेता बनाम अभिनेता का आमना-सामना होना तय हो गया है।
इस बावत जनपद के समेदा गांव निवासी शशिप्रकाश सिंह मुन्ना ने बेबाकी से बताया है कि अभी तक बहुतेरों को दिल्ली बुलाये जाने की चर्चा आम थी लेकिन सोमवार की सुबह ही भाजपा आला कमान ने दिनेश लाल यादव निरहुआ की दावेदारी साफ करने के लिए उन्हें दिल्ली आमंत्रित किया है जबकि अभी तक बहुत से लोगों को तलब किया गया था जबकि दिनेश लाल यादव निरहुआ को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उनकी दावेदारी पर मुहर लगाने के लिए उन्हें सोमवार की शाम सात बजे का समय दिया है। सूत्रों की माने तो दिनेश लाल यादव और रमाकांत यादव के बीच लगातार दाव पेंच कसे और गढ़े जा रहे थे लेकिन सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के स्पष्ट रूख के कारण बाहुबली नेता को दरकिनार कर सपा प्रमुख के खिलाफ इस बार भाजपा ने दिनेश लाल निरहुआ को अपना उम्मीदवार उतारने की औपचारिकता ही मात्र शेष कर रखा है। शशिप्रकाश सिंह मुन्ना समेदा ने बताया कि आजमगढ़ से दिनेश लाल निरहुआ ही भाजपा के उम्मीदवार होंगे जिसको लेकर सभी अटकलों पर देरशाम विराम लग जायेगा जबकि अन्य लोगों को दिल्ली तलब करने का इरादा उनसे सहयोग के लिए किया गया है। अगर निरहुआ के मित्र शशिप्रकाश सिंह मुन्ना की जानकारी पर विश्वास किया जाये तो सपा प्रमुख के खिलाफ निरहुआ ही कमल को खिलाने का मौका मिलेगा। जिसको लेकर सोशल मीडिया पर समर्थक जमकर दावपेंच और पुराने आकड़ों के जरिये किसी को मजबूत तो किसी को कमजोर बता रहे है। सूत्रों की माने तो आजमगढ़ की वीवीआईपी सीट के लिए भाजपा अध्यक्ष शाम को अपनी अंतिम मुहर लगाकर निरहुआ को चुनाव की तैयारियों के लिए आजमगढ़ रवाना होने की स्वीकृति प्रदान कर सकते है ताकि भारी भरकम हाथी सवार साइकिल को कमल में फंसाने के लिए आजम के रण क्षेत्र मे चुनावी बिगुल फूंकने का काम निरहुआ अपने निराले अंदाज में शुरू कर दें। इस बावत मुन्ना सिंह समेदा ने आगे बताया कि निरहुआ का भोजपुरी प्रेमियों और ग्रामीण जनों में बेहद लोकप्रियता है जिसके आधार पर दिनेश लाल निरहुआ की इनकंमिग और बाहुबली का आउटगोइंग वेटिंग लिस्ट में करके सूबे के प्रमुख ने बरसों पुरानी बयानबाजी के ज्वाला की शांति को काफी हद तक शांत कर लिया है। अब देखना है कि देरशाम राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात के बाद कौन कितने पानी है और कमल को खिलाने के लिए सीधे दिल्ली से आजमगढ़ की केसरिया उड़ान भरेगा यह देरशाम फाइनल हो जायेगा। उक्त पूरी जानकारी शशिप्रकाश सिंह द्वारा जारी बयान के जरिये है। अब देखना है कि निरहुआ और मुन्ना की दोस्ती कितने टके इस बयान में रंग भरने का काम करता है।
बहरहाल कुल मिलाकर आजमगढ़ सीट पर सपा का दबदबा रहा है ऐसे में भाजपा निरहुआ जैसे स्टार कलाकार को उतारकर किसी की हवा निकालेगा यह तो वक्त बतायेगा लेकिन निरहुआ के गीतों और उनकी अदाकारी को लेकर सोशल मीडिया पूरे उफान पर गुलजार है।

रिपोर्ट:-राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।