आग से जल कर महिला की मौत: पति व बेटी बुरी तरह झुलसे

कोंच(जालौन)- कस्बे में गुरुवार को एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में आग से जल कर मौत हो गई जबकि उसका पति और तीन बर्ष की मासूम बेटी बुरी तरह झुलस कर जीवन और मृत्यु के बीच संघर्ष कर रहे हैं। मृतका की शादी लगभग छह बर्ष पूर्व हुई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने नायब तहसीलदार राजेश राजपूत के समक्ष शव का पंचायतनामा भर कर पोस्ट मॉर्टम के लिये भेज दिया है और मृतका के मायके बालों को सूचना भेजी है। अपर पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्रनाथ तिवारी ने भी मौके पर जाकर घटना के बाबत जानकारी की है। बुरी तरह झुलसे पति और बेटी को सीएचसी में दाखिल कराया गया था जहां से गंभीर हालत होने के कारण झांसी रेफर किया गया है।
कस्बे के मोहल्ला गांधीनगर में गुरुवार को एक परिवार पर मानो कहर ही टूट पड़ा हो, एक महिला प्रतिमा पत्नी अभिषेक उर्फ अंशू ने गृह कलह के चलते अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क कर खुद को आग लगा ली। उसे बचाने के प्रयास में उसका पति अंशू पुत्र नागराज भी बुरी तरह झुलस गया जबकि जलती मां को देख उसकी तीन साल की मासूम बच्ची वंशिका उससे लिपट गई जिससे वह भी बुरी तरह झुलस गई। प्रतिमा की मौके पर ही मौत हो गई। आनन फानन पड़ोसियों ने झुलसे अंशू और वंशिका को सीएचसी पहुंचाया जहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुये प्राथमिक उपचार देकर झांसी मेडिकल कॉलेज के लिये रेफर कर दिया गया। घटना को लेकर बताया गया है कि दो तीन दिनों से पति पत्नी में किसी बात को लेकर विवाद हो रहा था जिसकी परिणति आज महिला की मौत और दो लोगों के झुलसने के रूप में सामने आई है। सूचना पर कोतवाल विनोदकुमार मिश्रा, एसआई आरके सिंह चौहान इलाकाई सुरही चौकी इंचार्ज सुरेन्द्रकुमार सिंह, सागर चौकी इंचार्ज सर्वेशकुमार, एसआई वरुण पाठक, खेड़ा चौकी इंचार्ज जितेन्द्रसिंह, एसआई जितेन्द्रकुमार दल बल के साथ मौके पर पहुंच गये थे। फील्ड यूनिट को भी मौके पर बुला लिया गया था जिसने साक्ष्य एकत्रित किये हैं। सीओ संदीप वर्मा तथा नायब तहसीलदार राजेश राजपूत भी तत्काल घटना स्थल पर पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी करने के बाद शव का पंचायतनामा भरवा कर पोस्ट मॉर्टम के लिये भिजवा दिया है। मृतका के मायके पन्ना मध्यप्रदेश भी सूचना भेज दी गई है। एएसपी सुरेन्द्रनाथ तिवारी ने घटना स्थल का जायजा लेने के बाद पत्रकारों को बताया कि मामला गृह कलह का सामने आया है, पूरे मामले की जांच की जा रही है, मृतका के मायके बालों को सूचित कर दिया गया है।

*महीने भर पहले एक बच्ची की हुई थी मौत*

आज गांधीनगर में जिस महिला प्रतिमा की आग लगने से मौत हुई है उसकी एक और छोटी चौदह दिन की नवजात बच्ची की भी मौत पिछले महीने हो गई थी जिसके चलते पहले से ही परिवार में दुख का वातावरण था। आज तो मानो जैसे पूरे परिवार पर दुखों का पहाड़ ही टूट पड़ा हो। आज की घटना में दूसरी बच्ची भी बुरी तरह झुलसी है और जिंदगी तथा मौत के बीच संघर्ष कर रही है।

*अभिषेक कुशवाहा के साथ रामनरेश राठौर कोंच जालौन*

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।