अवैध खनन की शिकायत पर तहसील स्तर से आए अधिकारीयों ने की बड़ी कार्यवाही

*रेत से भरी चार ट्रैक्टर ट्रालियों को किया कोतवाली पुलिस के हवाले , एस डी एम सदर दीपक कुमार ने कहा की आगे भी की जायेगी इसी तरह कार्यवाही।

मुजफ्फरनगर – जनपद मुज़फ्फरनगर में पुलिस की नाक के नीचे हो रहे अवैध रेत खनन एंव सड़कों और गलियों में गुजरते भारी वाहनों की लगातार मिल रही शिकायतों को लेकर आज एस डी एम सदर दीपक कुमार के दिशा निर्देशन में तहसील स्तर से आए कई अधिकारीयों ने शहर के रुड़की रोड से शाहबुदीनपुर रोड पर छापे मारी कर की बड़ी कार्यवाही, मोके से बड़े ट्रक से रेत भरते तीन चार ट्रैक्टर ट्रालियों को कब्जे में करते हुए पुलिस के हवाले कर भेजा रुड़की रोड चौकी, जबकि छापेमारी होते ही ट्रैक्टर ट्रालियों के चालक मोके से हुए फरार इस सम्बन्ध में एस डी एम सदर दीपक कुमार का कहना है कि शिकायत मिलने पर आगे भी शहर में इस तरह की कार्यवाही जारी रहेगी।

दरअसल मामला जनपद मु0 नगर के रुड़की रोड पर स्थित शाहबुदीनपुर रोड का है जहां के निवासियों ने तहसील स्तर पर शिकायत की थी की क्षेत्र में बड़े पैमाने पर बड़े बड़े वाहनों ट्रालों में ओवर लोडिंग रेत भरकर क्षेत्र में पड़ी खाली जगहों पर ट्रैक्टर ट्रालियों से रेत भरकर अवैध खनन का खुला खेल खेला जा रहा है शिकायत में कभी भी जान माल के भी नुकसान की बात कही गई थी ।

जिसका संज्ञान लेते हुए एस डी एम सदर दीपक कुमार द्वारा एक टीम गठित करते हुए आज सुबह सवेरे बताए गए स्थान पर पुलिस टीम लेकर छापे मारी अभियान चलाया।

जहां छापे मारी पड़ते ही मोके पर रेत भर रहे ट्रैक्टर ट्रालियों के चालक और मजदूर मोके से फरार हो गए तो वहीं ट्रक चालक भी मोके से नदारद मिला जिस पर तहसील स्तर से आये अधिकारीयों नायाब तहसीलदार, कानूनगो एंव पटवारी आदि ने करीब तीन चार रेत से भरी ट्रैक्टर ट्रालियों को कब्जे में लेकर स्थानीय पुलिस के सुपुर्द करते हुए चौकी रुड़की रोड भेज दी और आगे की कार्यवाही में जुट गए ।

जब इस सम्बन्ध में एस डी एम सदर दीपक कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया की क्षेत्र के लोगों की शिकायत पर यह कार्यवाही की गई है तथा आगे भी यदि इसी तरह की शिकायत मिलती है तो समवन्धित के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी ।

रिपोर्ट भगत सिंह / शिवम् धीमान।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।