अलविदा की नमाज़ में मांगी देश की खुशहाली की दुआ

आजमगढ़- आजमगढ़ जिले में अलविदा जुमा की नमाज लगभग 400 मस्जिदों में पढ़ी गयी। अलविदा जुमा की मुख्य नमाज नगर स्थित जामा मस्जिद में पढ़ी गयी जहां भारी भीड़ मौजूद रही। नमाज पढ़ने के बाद लोगों ने देश में शान्ती के लिए दुआ भी मांगी। अलविदा जुमे की रमजान में अहमियत पर लोगों ने प्रकाश डाला।

माहे रमजान के आखिरी जुमा यानि अलविदा की नमाज़ शुक्रवार को जनपद की सभी मस्जिदों में अकीदत के साथ अता की गयी। नगर के जामा मस्जिद में उमड़े नमाजियों, रोजेदारों ने पूरी श्रद्धा के साथ नमाज अदा की और इस दौरान अमन व अवाम की खुशहाली के साथ खुदा से बारिश के रूप में रहमतों की बारिश करने की गुजारिश भी की। छोटी के रूप में जाने जाने वाली अलविदा जुमा ईद की मुनादी भी करती है इसीलिए नमाजियों व रोजेदारों के चहरे पर ख़ुशी के भाव जरुर दिखे लेकिन इस बात का मलाल भी नज़र आया कि खुदा के करीब रहने का मौक़ा देने वाला एक पवित्र महीना अब उनसे रुखसत हो चला है। रोजेदारों ने बताया कि आखिरी जुमा के दिन रोजेदारों द्वारा महीने भर किये जाने वाले रोज़े का हिसाब होता है।

Report Rakesh Verma , UP Azamgarh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।